Home पॉलिटिक्स Good News, दिल्ली में कीमतों में 8 रुपये प्रति लीटर की कमी

Good News, दिल्ली में कीमतों में 8 रुपये प्रति लीटर की कमी

दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर VAT को 30% से घटाकर 19.40% कर दिया है। नई दरें आज आधी रात से लागू होंगी।

नई दिल्ली। जहां केंद्र सरकार की ओर से महंगाई को लेकर कांग्रेस मोर्चा संभालने के मूड में है, वहीं दिल्ली सरकार ने बुधवार को अपने वैट दरों में कमी है। इसके बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में आठ रुपये प्रति लीटर की आएगी कमी होगी। इस आशय की जानकारी दिल्ली सरकार की ओर से दे दी गई है। यह कीमतें आज आधी रात से प्रभावी हो जाएगी। केजरीवाल सरकार द्वारा पेट्रोल पर वैट घटाने के बाद से दिल्ली अकेला ऐसा शहर बन गया है जहां पेट्रोल 100 रुपए के अंदर बिकेगा। मुंबई, चेन्नई और कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए के ऊपर हैं।

दिल्ली मंत्रिमंडल ने पेट्रोल पर वैट 30 प्रतिशत से घटाकर 19.4 प्रतिशत करने का फैसला किया। वर्तमान में लोग प्रतिलीटर पेट्रोल के लिए 103.97 रुपये का भुगतान कर रहे हैं। इस कटौती के बाद से दिल्ली में पेट्रोल लगभग 96 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल सकती है। डीजल की बात करें तो राजधानी में यह 86.67 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

पिछले महीने दिल्ली पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएशन ने सीएम अरविंद केजरीवाल से वैट घटाने की मांग करते हुए पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा था कि इससे दिल्ली के डीलर्स को भारी नुकसान हो रहा है। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने वैट कम करने के संकेत दिए थे।

 

Exit mobile version