Gujrat election: गुजरात में बीजेपी की रिकॉर्ड तोड़ जीत, कांग्रेस को मिली केवल 19 सीटें

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों के परिणाम आ चुके हैं। गुजरात में बीजेपी तो हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। हालांकि बीजेपी ने गुजरात में रिकॉर्ड जीत हासिल की है। बता दें कि गुजरात में 2 चरण में वोटिंग हुई थी। पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर जबकि दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को हुआ था।

बीजेपी ने 37 साल पुराना कांग्रेस के माधव सिंह सोलंकी का 149 सीट जीतने का रिकॉर्ड तोड़ा है। बीजेपी ने 156 सीटों में जीत हासिल की है। कांग्रेस ने माधव सिंह सोलंकी के नेतृत्व में 1985 के गुजरात विधान सभा के चुनाव में 149 सीटें हासिल की थी। लेकिन आज भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में बीजेपी ने उस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। गुजरात चुनाव के नतीजों ने फिर से दिखा दिया कि गुजरात की जनता का भरोसा अभी भी मोदी और शाह की जोड़ी पर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू गुजरात में एक बार फिर देखने को मिला है। बीजेपी 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर काबिज है। वहीं पिछली बार के चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस सिर्फ 19 सीटें ही जीत पाई है। बता दें कि पिछली बार कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थी। इस बार कांग्रेस को 58 सीटों का नुकसान हुआ है।

वहीं पिछली बार भाजपा को 99 सीटें ही मिली थी। इस बार के चुनाव में भाजपा को 57 सीटों का फायदा हुआ है। वहीं जोर शोर से खूब माहौल बनाने वाली आम आदमी पार्टी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। आप को मात्र 5 सीटें ही मिली हैं। जबकि 4 सीटें अन्य के खाते में गई हैं। बीजेपी को इस चुनाव में 53.33% वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस को 26.9% और आप को 12% वोट मिले हैं।