Gujrat Assembly Election 2022 : गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण का वोटिंग शुरू

गुजरात विधानसभा चुनाव की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर पहले चरण का मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हो गया है। राज्य में पहले चरण में राज्य की 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर एक दिसंबर को वोट डाले जा रहे हैं।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है। लोग घरों से बाहर निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। बीजेपी उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया ने मोरबी के नीलकंठ विद्यालय के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। अमरेली में कांग्रेस उम्मीदवार परेश धनानी साइकिल पर सिलेंडर लेकर वोट डालने निकले। विधानसभा चुनाव के पहले चरण में वोट डालने के लिए लोग जामनगर के वीएम मेहता कॉलेज पहुंचे।

राजकोट में बीजेपी की रीवाबा जडेजा ने वोट डाला. वह जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ रही हैं। वोट डालने के बाद बीजेपी प्रत्याशी रीवाबा जडेजा ने कहा कि ये राजनीति में पहली बार नहीं हो रहा है कि एक ही परिवार के लोग अलग-अलग पार्टी के साथ जुड़े हैं। मुझे जामनगर की जनता पर भरोसा है, हम समग्र विकास पर ध्यान देंगे और इस बार भी बीजेपी अच्छे अंतर से जीतेगी।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता विजय रूपाणी ने कहा कि इस बार राजकोट की चारों सीटें बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी क्योंकि बीजेपी के प्रत्याशी ने अच्छे प्रचार-प्रसार किया है।मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप अवश्य मतदान करें और मुझे पूरा भरोसा है कि गुजरात में 7वीं बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

बता दें कि राज्य में पहले चरण में राज्य की 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों पर एक दिसंबर को वोट डाले जा रहे हैं। पहले चरण में कुल 788 उम्मीदवार चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे है। मतदान शाम पांच बजे तक होगा।