Home राष्ट्रीय Delhi High Court Says : दिल्ली में कोरोना हुआ तेज, अकेले रहने...

Delhi High Court Says : दिल्ली में कोरोना हुआ तेज, अकेले रहने पर भी पहनना होगा मास्क

एक ओर दिल्ली सरकार अस्पतालों को दुरूस्त कर रही है। दूसरी ओर दिल्ली हाईकोर्ट मास्क को लेकर सख्त निर्णय देती है। इसका मतलब है कि कोरोना की स्पीड राजधानी में अधिक है।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Covid19) संक्रमण की गति तेज हो गई। दिल्ली सरकार (Delhi Govt) अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं को पहले से अधिक बेहतर बनाने की बात कर रहे हैं, साथ ही किसी भी स्थिति से निबटने के लिए अस्पतालों को तैयार करने की बात की है। वहीं, हाइकोर्ट ने भी कोरोना को लेकर सख्त आदेश दिया है।

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi highcourt) ने कहा है कि अकेले ड्राइविंग करने वाले व्यक्ति के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य किया। कोर्ट ने कहा कि मास्क एक सुरक्षा कवच की तरह काम करता है जो कोरोना को फैलने से रोकता है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) का कहना है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 5% या उससे ज़्यादा चल रहा है। दिल्ली सरकार अस्पतालों में बेड बढ़ा रही है, पिछले तीन दिन में 2,000 से ज़्यादा बेड बढ़ चुके हैं, आने वाले दो-तीन दिन में 2,000-2,500 बेड और बढ़ जाएंगे।

दिल्ली में लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) के एमडी डाॅ सुरेश कुमार ने कहा कि कोरोना की यह लहर बहुत तेजी से फैल रही है। इसकी गति पहले से तेज है। पहले 60 साल से उपर के मरीज ज्यादा आ रहे थे। इस बार युवा, बच्चे और गर्भवती महिलाएं ज्यादा आ रहे हैं। हमने 1000 बेड बढ़ा दिए हैं। ICU के भी 200 बेड बढ़ाए गए हैं।

गाज़ीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि सरकार आंदोलन को खत्म करने के लिए कोरोना का मुद्दा उठा रही है। एक प्रदर्शनकारी(तस्वीर-2) ने बताया, “हमारी वजह से #COVID19 नहीं फैल रहा है बल्कि सरकार कोरोना के पैंतरे से आंदोलन को खत्म करना चाहती है।”

Exit mobile version