हीरो मोटोकॉर्प ने देश में अपनी तरह का पहला टैलेंट हंट ‘हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज’ लॉन्‍च किया

हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज उभरते राइडर्स, बाइकिंग के प्रेमियों और शौकीनों को बेहद प्रतीक्षित प्‍लेटफॉर्म प्रदान करने के लिये है। ऐसे लोग, जो ऑफ-रोड रेसिंग के लिये अपनी लगन को जारी रखना चाहते हैं और इस क्षेत्र में नाम कमाना चाहते हैं।

नई दिल्‍ली। हीरो मोटोकॉर्प ने आज हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज (एचडीबीसी) की घोषणा की है। एचडीबीसी किसी ओईएम (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्‍यूफैक्‍चरर) द्वारा शुरू किया गया अपनी तरह का पहला देशव्‍यापी टैलेंट-हंट प्रोग्राम है। कंपनी ने यह कदम ग्राहकों पर केन्द्रित अपने दृष्टिकोण के चलते और देश के युवाओं को एक आदर्श प्‍लेटफॉर्म प्रदान करने के लिये उठाया है।

देश के विभिन्‍न क्षेत्रों में पहुँचकर असल में देशव्‍यापी बनने के लिये एचडीबीसी 45 शहरों का भ्रमण करेगा, ताकि भारत के टॉप अमेचर ऑफ-रोड राइडर्स को खोज सके। विजेता और दो उपविजेताओं को हीरो मोटोकॉर्प की लोकप्रिय हीरो एक्‍सपल्‍स 200 4वी मोटरसाइकल और कंपनी से 20 लाख रूपये के स्‍पॉन्‍सरशिप कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स मिलेंगे। युवाओं के बीच इसकी लोक‍प्रियता बढ़ाने के लिये एचडीबीसी को नवंबर 2022 में एमटीवी पर प्रसारित किया जाएगा और वूट पर इसकी स्‍ट्रीमिंग होगी।

आज इसकी घोषणा करते हुए, हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफिसर (सीजीओ) रणजीवजीत सिंह ने कहा, “हीरो मोटोकॉर्प की रैली-रेसिंग टीम द हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली ने अंतर्राष्‍ट्रीय रैली रेसिंग में भारत का झंडा ऊँचा किया है और अब हम उस विशेषज्ञता को एचडीबीसी के माध्‍यम से भारत के युवाओं के प्रशिक्षण के लिये ला रहे हैं। इससे देश में ऑफ-रोड रेसिंग की संस्‍कृति को बढ़ावा मिलेगा। हीरो एक्‍सपल्‍स 200 4वी के कारण भी अब युवाओं के पास ऑफ-रोड राइडिंग में अपनी लगन पर आगे बढ़ने के लिये एक सुलभ विकल्‍प है। मुझे विश्‍वास है कि देश में अपने तरह की पहली यह पहल राइडिंग के प्रेमियों का स्‍वागत करेगी और भारत को भविष्‍य के चैम्पियंस देगी। हम सभी प्रतियोगियों को शुभकामनाएं देते हैं।”

एचडीबीसी में भाग लेने वालों को हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली से प्रशिक्षित होने का सुनहरा मौका भी मिलेगा, जोकि टॉप इंटरनेशनल टीमों में से एक है और भारत की एकमात्र टीम है, जिसने डाकर रैली में जीत हासिल की है। हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली के राइडर्स रोस ब्रांच, जोआक्विम रोड्रिग्‍स, सेबेस्टियन बुहलर और फ्रैंको कैमी टॉप प्रतियोगियों के साथ काम करेंगे और उन्‍हें बहुमूल्‍य कोचिंग देंगे।

हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज में रजिस्‍टर होने और इस पर ज्‍यादा जानकारी के लिये, इच्‍छुक प्रतियोगी www.hdbc.in पर लॉग ऑन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदनों की जाँच के बाद फर्स्‍ट राउंड्स 45 शहरों में कई वीकेंड्स में आयोजित किये जाएंगे और इस राउंड से चुने गये प्रतियोगी रीजनल राउंड्स में जाएंगे, जिनका आयोजन 18 शहरों में किया जाएगा। चयनित टॉप-100 राइडर्स पाँच दिन के एक रीजनल बूटकैम्‍प में जाएंगे, जहाँ उन्‍हें एक और सुनहरा मौका मिलेगा। इस बार उन्‍हें मशहूर भारतीय राइडर सीएस संतोष से प्रशिक्षण मिलेगा।

बूटकैम्‍प का समापन एक रेस से होगा और फिर टॉप-20 प्रतियोगी फाइनल्‍स में पहुँचेंगे। फाइनल्‍स जयपुर में हीरो मोटोकॉर्प के अत्‍याधुनिक शोध एवं विकास केन्‍द्र, विश्‍व-स्‍तरीय सेंटर ऑफ इनोवेशन ऑफ टेक्‍नोलॉजी (सीआईटी) में होगा। प्रतिष्ठित पुरस्‍कार का अंतिम विजेता चुनने के लिये फाइनल रेस से पहले पाँच दिनों तक सीआईटी में टॉप राइडर्स का प्रशिक्षण और संरक्षण हीरो मोटोस्‍पोर्ट्स टीम रैली करेगी।