Home पॉलिटिक्स केजरीवाल को याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज, अब नेताओं की हो...

केजरीवाल को याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज, अब नेताओं की हो रही है बयानबाजी

 

नई दिल्ली। मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट (HC) ने अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई थी। अब केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। हालांकि, शीर्ष कोर्ट ने मामले में तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि याचिका पर सोमवार से पहले सुनवाई नहीं हो सकती।

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, “…दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने वकील से मुलाकात की और उस मुलाकात के दौरान उन्होंने एक संदेश भेजा कि जो चुने हुए विधायक हैं वो अपने क्षेत्र में जाएं, जनता की समस्याओं को सुनें और उसका समाधान करें… इस संदेश मात्र के ऊपर उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई… ये धमकी दी जा रही है कि आपकी अपने परिवार से मुलाकात बंद कर दी जाएगी… अरविंद केजरीवाल अगर अपने वकीलों से नहीं मिलेंगे तो वो ये केस लड़ेंगे कैसे?… क्या आप(भाजपा) दिल्ली की तिहाड़ जेल को यातना घर के रूप में बदलना चाहते हैं? एक मुख्यमंत्री अपनी जनता की सेवा के लिए अपने विधायकों को संदेश नहीं भेज सकता?…”

HC द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज करने पर RJD नेता मनोज कुमार झा ने कहा, “ये न्यायिक प्रक्रिया है। ट्रायल कोर्ट में खारिज होता है तो लोग हाई कोर्ट की तरफ बढ़ते हैं, हाई कोर्ट में खारिज होता है तो लोग सुप्रीम कोर्ट में जाते हैं… मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्द ही सारी चीज़ें साफ हो जाएंगी… अपने अनुषांगिक संगठनों के माध्यम से भाजपा ने जो किया है, वो पूरी की पूरी राजनीति धराशायी होगी।”

AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने HC द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज करने पर कहा, “…हम सुप्रीम कोर्ट गए हैं… हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा… संजय सिंह के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से राह दिखाई, उसी तरह से अरविंद केजरीवाल के मामले में सुप्रीम कोर्ट कोई नई राह दिखाएगा।”

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली HC द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती करने वाली याचिका खारिज करने पर कहा, “…महंगे-महंगे वकीलों पर करोड़ों रुपये खर्च करके अरविंद केजरीवाल माहौल तो बना सकते हैं लेकिन सच्चाई नहीं बदल सकते। सच्चाई ये है कि अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले में चोरी की है…”

Exit mobile version