IIT Delhi 2022: IIT Delhi Placement में 50 से ज्यादा छात्रों को मिले 1 करोड़ पैकेज के ऑफर

आईआईटी दिल्ली में 50 से ज्यादा छात्रों को 1 करोड़ पैकेज के ऑफर आए हैं।

IIT Delhi Placement 2022: आईआईटी देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में शामिल IIT Delhi ने इस साल प्लेसमेंट ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। आईआईटी देश का सबसे बड़ा संस्थान माना जाता है। यहां से पढ़ने की इच्छा हर कोई रखता है।

आईआईटी दिल्ली में 50 से ज्यादा छात्रों को 1 करोड़ पैकेज के ऑफर आए हैं। वहीं करीब 20 छात्रों को USA से international jobs के ऑफर मिले हैं। इसमें 250 से अधिक प्री प्लेसमैंट जॉब ऑफर भी शामिल हैं। कुछ छात्रों ने दुसरे देशों की बजाए अपने देश में ही जॉब ऑफर को चुना है।

आईआईटी दिल्ली में छात्रों ने इंटरनेशनल ऑफर्स के मुकाबले घरलू ऑफर को अपनाया है। आईआईटी दिल्ली ने कहा कि पिछले साल नौकरी के प्रस्तावों की संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। IIT Delhi में लगभग 400 नेशनल और इंटरनेशनल संगठनों ने 800 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश की है।

करीब 650 छात्रों को फूल टाइम वर्क का ऑफर मिला है तो वहीं दूसरे ओर 550 छात्रों को यूनीक जॉब सिलेक्शन ऑफर मिला। कई छात्र ऐसे हैं जिन्हे एक से ज्यादा जॉब ऑफर मिले हैं। आईआईआई प्लेसमेंट में दी जाने वाली नौकरियां, उनकी सैलरी का अमाउंट हर साल लंबे वक्त तक चर्चा में रहता है। इस साल का आईआईआई प्लेसमेंट भी 1 दिसंबर से शुरू हो गया है।