IND vs SA 3rd T20: भारतीय टीम में तीसरे टी 20 मैच के लिए ये हो सकते हैं बदलाव,पूर्व कोच संजय बांगर ने दिए सुझाव

संजय बांगर ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय टीम में कुछ बदलाव के सुझाव दिए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे पांच टी20 मैचों की सिरीज़ में पहले दो मैच गवाने वाली भारतीय टीम के लिए आज सीरीज का तीसरा मैच, सीरीज में बने रहने के लिए करो या मरो का मुकाबला है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी 20 मुकाबला मंगलवार, 14 जून को विशाखापटनम में खेला जाएगा।

क्या हो सकते हैं बदलाव?

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी और कोच संजय बांगर ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए ऋषभ पंत की अगुवाई वाली भारतीय टीम में कुछ बदलाव के सुझाव दिए हैं। 2014 से 2019 तक भारतीय पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करने वाले बांगर ने अवेश खान और अक्षर पटेल के स्थान पर अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को क्रमशः खिलाने की सिफारिश की है।

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान बताया कि “हमारे पास पहले छह ओवरों के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, इसलिए हम अवेश खान की जगह अर्शदीप को आजमा सकते हैं। वहीं अक्षर पटेल का एक विकल्प बिश्नोई हो सकता है। अगर दो कलाई के स्पिनर भारतीय टीम को बीच के ओवरों में विकेट दे सकते हैं, तो वे रन गति को थोड़ा कम कर सकते हैं।”

अवेश और अक्षर का प्रदर्शन अच्छा नहीं

अवेश ने 8.8 और 5.7 की इकॉनमी रेट के साथ दो मैचों में अच्छे स्पैल फेंके हैं, लेकिन एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। जबकि अक्षर पटेल भी काफी महंगे साबित हुए, वो एक ऑलराउंडर के रूप में बल्ले से भी प्रभावित करने में नाकाम रहे।

गेंदबाजी है चिंता का विषय

पहले टी 20 मैच में 211 रनों की जबरदस्त टारगेट सेट करने के बावजूद भारत हार गया, क्योंकि भारतीय गेंदबाज इतने बड़े स्कोर को हासिल करने में विफल रहे। हालांकि दूसरे मैच में बल्लेबाज एक सम्मानजनक स्कोर नहीं बना सके, लेकिन फिर भी यह भारत की गेंदबाजी थी जिसने उन्हें लगातार दो मैचों में सबसे ज्यादा चोट पहुंचाई।