Home दुनिया क्या गंभीर खतरा आने वाला है, ब्रिटेन से भारत ने बंद किया...

क्या गंभीर खतरा आने वाला है, ब्रिटेन से भारत ने बंद किया हवाई सेवा

नई दिल्ली। कोरोना के नए रूप ने कई देशों की हालत खराब कर दी है। क्रिसमस से पहले जिस प्रकार से ब्रिटेन में लाॅकडाउन किया गया है, वह इस बात का संकेत है कि वहां सबकुछ ठीक नहीं है। वहां रहने वाले भारतीयों के लिए अपने देश में लोग कुशलता की कामना कर रहे हैं। कोरोना वायरस के नये प्रकार के तेजी से फैलने के मद्देनजर 23 से 31 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी गई है।

भारत सरकार ने सुरक्षात्मक कदम उठाएं हैं। भारत सरकार ने आज हुई बैठक में यह निर्णय लिया है कि 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से हवाई सेवा बंद रहेगी। इस संबंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने अपने अधिकारिक टिवटर पर लिखा है कि यूनाइटेड किंगडम से खबरें हैं कि एक नए तरह का वायरस तेजी से फैल रहा है। इसलिए हमने 22 दिसंबर 23ः59 बजे से ब्रिटेन से आने और जाने वाली सभी उड़ानों को 31 दिसंबर 2020 तक अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है।

वहीं, सरकार की ओर से कहा गया है कि भारतीयों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है। भारत में कोरोना नियंत्रण में है। भारत में मौजूदा सक्रिय मामलों की संख्‍या कुल पॉजिटिव मामलों का केवल 3.02 प्रतिशत है। नये मरीजों के ठीक होने से कुल सक्रिय मामलों में 1,705 की गिरावट दर्ज हुई है।

वैश्विक रूप से प्रति 10 लाख आबादी पर सबसे कम मौत होने वाले देशों में भारतशामिल है (105.7)। लक्षित परीक्षण, शीघ्र पहचान, समय पर आइसोलेशन और जल्‍द से जल्‍द मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती करने तथा मानक चिकित्‍सा प्रोटोकॉल सहित सभी केन्द्रित उपायों से यह सुनिश्चित हुआ है कि कोविड के कारण रोजाना मरने वाले मरीजों की संख्‍या 400 से कम है।

 

 

 

Exit mobile version