Home राष्ट्रीय ‘इंडिया का प्रणाम, हर किसान के नाम’ कैंपेन को मिला पुरस्कार

‘इंडिया का प्रणाम, हर किसान के नाम’ कैंपेन को मिला पुरस्कार

नई दिल्ली। धानुका समूह के अनूठे ब्रांड कैंपेन ‘इंडिया का प्रणाम, हर किसान के नाम’ को ईटी डिजीप्लस अवार्ड्स 2023 के प्रतिष्ठित ‘सिल्वर अवार्ड’ से नवाजा गया है। ‘इंडिया का प्रणाम, हर किसान के नाम’ कैंपेन को पुरस्कार भारत के मेहनतकश किसानों के कठिन परिश्रम और पसीने का सही मायनों में सम्मान है, और साथ ही हमारे खेतों के गुमनाम नायकों यानि राष्ट्र निर्माण में कार्यरत किसानों के योगदान को दर्शाता है।

धानुका समूह ने इस अनोखे कैंपेन को 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर देश के उन परिश्रमी किसानों के सम्मान और प्रशंसा में लांच किया था, जिन्होंने हमारे देश को खाद्यान्न निर्यातक बनाया है, जो कि 1950 और 1960 के दशकों की आयात निर्भरता की परिस्थितियों के बिलकुल विपरीत है।

भारतीय किसानों की उपलब्धि विशेष है, खासकर जबकि उन्हें बाढ़, सूखे, तूफान आदि जैसी प्राकृतिक विपदाओं सहित कई तरह की आपदाओं से जूझना पड़ता है। समूह के ‘इंडिया का प्रणाम, किसान के नाम’ उनके अद्वितीय योगदान को सादर नमन करता है।

इस विशेष कैंपेन के अंतर्गत समूह ने एक टीवी विज्ञापन लांच किया था, जिसे पूरे देश में समाचार पत्र-पत्रिकाओं, टेलीविजन और डिजिटल प्लेटफार्म पर चलाया गया था।

भारत के किसानों की भलाई के लिए योगदान देने के मामले में धानुका समूह सदैव अग्रणी रहा है। हमारे मेहनतकश किसानों के समान ही समूह खेती-बाड़ी के वैज्ञानिक तरीकों को बढ़ावा देने के अनवरत प्रयास करता रहा है, और अनुसंधान एवं प्रमाण आधारित उत्पादों और सेवाओं को प्रोत्साहन दे रहा है। समूह के कई विख्यात बहुराष्ट्रीय कंपनियों से सम्बद्ध हैं, जिनमें से अधिकांश जापान, यूके और यूएस स्थित हैं।

Exit mobile version