37 साल की हुई इंडियल आईडल फेम मिनाल जैन,11 साल की उम्र में शुरू कर दिया था एक्टिंग सीखना

मिनल ने 11 साल की उम्र में मुंबई का रुख कर लिया था। मुंबई आने के बाद मिनल ने सुरेश वाडकर जी की एक्टिंग स्कूल में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था, लेकिन उन्होंने ऐक्टिंग छोड़कर सिंगिंग का रास्ता क्यों चुना जानिए आगे की स्टोरी में।

मुंबई। इंडियल आईडल फेम मिनल जैन मंगलवार को 37 साल की हो गई हैं और अपनी खूबसूरत गायकी से लाखों दिलों पर राज करने वाली मिनल जैन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अपनी गायकी के दम पर इंडियन आईडल के सेकेंड सिजन में टॉप 6 फाइनलिस्ट में अपनी जगह बनाने वाली मिनल ने 11 साल की उम्र में ही एक्टिंग में रूची रखना शुरू कर दिया था।

मिनल बताती हैं कि उनकी दीदी जो कि क्लासिकल डांसर हैं, जब वो किसी गाने पर प्रैक्टिस करती तो वे उसकी धून को गाने लगती थीं। इस तरह धीरे धीरे मिनल की रूची गानों की ओर होने लगी और मिनल ने 11 साल की उम्र में मुंबई का रुख कर लिया था। मुंबई आने के बाद मिनल ने सुरेश वाडकर जी की एक्टिंग स्कूल में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। एक्टिंग लेने के 3 महीने के बाद मिनल को घर की याद आने लगी और वो वापस अपने घर इंदौर लौट गई।

हालांकि, बाद में मिनल फिर मुंबई गई लेकीन उन्होंने फिर से एक्टिंग स्कूल में वापसी नहीं की और उन्होंने ऐक्टिंग की बजाय गाने का प्रशिक्षण लेना शूरू कर दिया। बता दें कि गायकी का प्रशिक्षण लेने के साथ ही मिनल ने अपनी पढाई को भी जारी रखा। मिनल के माता पिता ने भी उनको काफी स्पोर्ट किया और इन संघर्ष के दिनों में सहायता के लिए उनकी मां भी मिनल के साथ ही मुबई मे रहने लगी थीं।

बता दें कि अभी भी मिनल मुम्बई में ही रहती हैं तथा उन्होने अपनी पढ़ाई भी मुंबई के मिठीबाई कॉलेज से ही पूरी की थी। यही नहीं मिनल कई बड़े सितारों जैसे सोनू निगम, अभिजीत सावंत, अमित साना, रेक्स डीसूजा के साथ भी गाने गा चुकी हैं। बता दें कि उन्होंने ‘म्यूजिक मस्ती और धूम’ जैसे शो को भी होस्ट किया है। ईडियल आईडल में उनके गाए गाने आज भी लोगों को बेहद पसंद हैं तथा उनके शोज में उनकी गायकी का जादू लोगों के सर चढ़कर बोलता है।