Indian President Andhra Prasad Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिन रहेंगी आंध्रप्रदेश के दौरे पर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 4 दिसंबर से 5 दिसंबर तक आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति भवन ने शनिवार को एक मीटिंग में इस बात की जानकारी दी। मीटिंग में बताया गया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रविवार से दो दिन आंध्रप्रदेश के दौरे पर रहेंगी। आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में उनके सम्मान में आयोजित समारोह में भाग लेंगी। सूत्रों के अनुसार आज शाम को वह नौसेना दिवस के अवसर पर विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना के संबंधी प्रदर्शन को देखेंगी तथा रक्षा , आदिवासी कार्य मंत्रालयों के कुछ परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगी और शिलान्यास वर्चुअल तरीके से करेंगी।

रामकृष्ण बीच पर सर्वोच्च कमांडर विभाग में  नौसेना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में होंगी। जहां वह भारतीय नौसेना के प्रदर्शन की साक्षी बनेंगी। वह रक्षा मंत्रालय और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की विभिन्न परियोजनाओं का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन भी करेंगी।

राष्ट्रपति कुरनूल जिले में नेशनल ओपन एयर रेंज और कृष्णा जिले के निम्मकुरु में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की एडवांस्ड नाइट विजन प्रोडक्ट्स फैक्टरी का उद्घाटन करेंगी।

बता दें कि मुर्मू श्री सत्य साई जिले के मुदिगुब्बा-पुट्टापर्थी खंड को चौड़ा करने की आधारशिला भी रखेंगी। जिसके बाद राष्ट्रपति अनंतगिरि में नौसेना दिवस समारोह में शामिल होंगी और बाद में तिरुपति के लिए निकलेंगी। वहीं सोमवार को मुर्मू तिरुमाला पर्वत पर वेंकटेश्वर स्वामी के दर्शन भी करेंगी।

बाद में मुर्मू तिरुपति में श्री पद्मावती महिला विश्वविद्यालय का दौरा करेंगी और छात्रों, संकाय सदस्यों, महिला स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों तथा उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं से बातचीत करेंगी।