इंडिगो के नए सीईओ एल्बर्स लोगों और मुनाफे पर देंगे ध्यान

फिलहाल इंडिगो की घरेलू बाजार में आधे से ज्यादा हिस्सेदारी है। इंडिगो के पास 276 विमान और 1500 से अधिक दैनिक उड़ान क्षमता है

एविएशन विशेषज्ञों का कहना है कि इंडिगो अपने नए सीईओ पीटर एल्बर्स के साथ लोगों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। पीटर एल्बर्स ने मंगलवार को ही इंडिगो में सीईओ का पद संभाला है।

वहीं एविएशन कंसल्टेंसी CAPA के दक्षिण एशिया के सीईओ कपिल कौल ने इस नियुक्ति पर कहा “विश्वास है कि पीटर एल्बर्स की नियुक्ति से इंडिगो में एक नई शुरुआत होगी। हम एक मजबूत, एकीकृत और एकजुट संगठन के निर्माण पर ध्यान देने की उम्मीद करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह लोगों द्वारा संचालित नेतृत्व को सभी स्तरों पर लाएंगे और डिजिटलीकरण को आगे बढ़ाएंगे।“

उन्होंने आगे कहा कि रेवेन्यू बढ़ाने, लागत कम करने और ग्राहकों और कर्मचारियों के अनुभव में सुधार के लिए डिजिटलाइजेशन महत्वपूर्ण कदम होगा।

बता दें कि फिलहाल इंडिगो की घरेलू बाजार में आधे से ज्यादा हिस्सेदारी है। इंडिगो के पास 276 विमान और 1500 से अधिक दैनिक उड़ान क्षमता है, जो दुनिया की सबसे बड़ी एयरलाइनों में से एक है। बता दें कि मार्च तक, इंडिगो के पास 26000 से अधिक कर्मचारी थे।

वहीं, कंसल्टेंट मार्क मार्टिन के मुताबिक, इंडिगो के लिए अंतरराष्ट्रीय एक्सपेंशन को एक विस्तृत बॉडी फ्लीट से जोड़ना महत्वपूर्ण होगा।