जन्नत जुबैर रहमानी हुई भारत के 75 सांस्कृतिक राजदूतों में शामिल

इस कार्यक्रम में मीरा कपूर, अंकिता लोखंडे, आरजे अनमोल, अमृता राव, शेफ कुणाल कपूर, जन्नत जुबैर, टीम कर्ली टेल्स आदि मौजूद थे।

आज मुंबई में संस्कृति मंत्रालय द्वारा जन्नत जुबैर रहमानी को भारत के सांस्कृतिक राजदूतों में से एक के रूप में सम्मानित किया गया। स्वतंत्रता दिवस से पहले 75 डिजिटल रचनाकारों को भारत के सांस्कृतिक राजदूतों के रूप में मान्यता दी गई है। एशियाटिक सोसाइटी में आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम देश के विभिन्न हिस्सों से कलाकारों को एक साथ लाकर भारत की विविध संस्कृति और विरासत का जश्न मनाने का एक अनूठा आयोजन हैं।

इस आयोजन को 75 डिजिटल लीडर्स के सम्मान के साथ मनाया गया था, जो विश्व में भारत के पदचिह्न को दर्शाते हैं। ये रचनाकार फैशन, जीवन शैली, मनोरंजन, यात्रा, भोजन, वित्त सहित अन्य क्षेत्रों से संबंधित हैं।

बता दें कि जन्नत जुबैर रहमानी ने टेलीविजन के रूप में अपना करियर शुरू किया था और सोशल मीडिया के साथ और अधिक लोकप्रियता हासिल कर ली है जिसके वर्तमान में 43.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। हाल ही में रोहित शेट्टी द्वारा होस्ट किए गए एडवेंचर रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी 12 में उनके कार्यकाल ने उनकी फैन फॉलोइंग को और बढ़ा दिया हैं। अभिनेत्री अब भारत की सांस्कृतिक राजदूतों में से एक बन गई हैं।

जन्नत जुबैर रहमानी ने इंस्टाग्राम पर भारत सरकार से यह विशेष सम्मान प्राप्त करने के बारे में अपने पेज पर पोस्ट किया, जहां उन्होंने खुलासा किया कि वह 75 चुने हुए सांस्कृतिक राजदूतों में से एक हैं। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के साथ दिल्ली में प्रसिद्ध लाल किले के पास एक सुंदर सलवार कमीज में खड़े होने की एक तस्वीर और वीडियो पोस्ट की है।

बता दें कि इस कार्यक्रम में मीरा कपूर, अंकिता लोखंडे, आरजे अनमोल, अमृता राव, शेफ कुणाल कपूर, जन्नत जुबैर, टीम कर्ली टेल्स आदि मौजूद थे।