इंडियन फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न 2022 में स्पेशल गेस्ट बन शामिल होंगे कपिल देव

इस साल यह फिल्म फेस्टिवल 12 अगस्त को शुरू होगा, जहां 14 अगस्त को इसका एनुअल अवार्ड फंक्शन होगा। 

दुनिया के प्रतिष्ठित और सबसे बड़े इंडियन फिल्म फेस्टिवल में से  एक इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न इस साल 12 अगस्त से 20 अगस्त तक मेलबर्न में होने वाला है। इस साल की खास बात यह है कि इस साल फिल्म फेस्टिवल स्पेशल गेस्ट के तौर पर कोई फिल्मी सितारा नही बल्कि महान इंडियन क्रिकेटर कपिल देव शामिल होंगे। फेस्टिवल की बात करें तो कोविड पैंडेमिक के चलते पिछले दो सालों से यह फेस्टिवल वर्चुअल सेलीब्रेट किया जा रहा था। साल 2019 में शाहरुख खान, अर्जुन कपूर, तब्बू, विजय सेतुपति, रीमा दास, ज़ोया अख्तर, करण जौहर जैसे फिल्मी सितारें इस फेस्टिवल का हिस्सा बने थे। इस साल यह फिल्म फेस्टिवल 12 अगस्त को शुरू होगा, जहां 14 अगस्त को इसका एनुअल अवार्ड फंक्शन होगा। इस फेस्टिवल में सिनेमा में डायवर्सिटी के महत्व को ध्यान में रखते हुए, लगभग 23 भाषाओं की 100 से भी ज्यादा फिल्मों का चयन किया जाएगा।

इस फिल्म के सेलिब्रेशन के लिए शामिल होंगे कपिल देव

मेलबर्न में होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में पिछले साल चर्चित फिल्मों में से एक, रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘83’ को सेलीब्रेट किया जायेगा और इसी सेलिब्रेशन के लिए महान क्रिकेटर कपिल देव को स्पेशल गेस्ट के तौर पर इनवाइट किया गया है।

फेस्टिवल में शामिल होने पर कपिल देव ने क्या कहा

इस फेस्टिवल में शामिल होने पर कपिल देव ने कहा है – ‘मैं IFFM 2022 का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। यह भारतीय सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाने वाला एक शानदार मंच है। मुझे पूरा विश्वास है कि न सिर्फ भारत में बल्कि बहुत – सी कम्यूनिटी और देशों में सिनेमा और स्पोर्ट्स दोनो को ही खास कल्चरल अनुभव माना हैं, जो सभी को एकसाथ ला सकता है, आपस में जोड़ सकता है। सिनेमा और स्पोर्ट्स दोनो से ही लोगों को गहरा इमोशनल जुड़ाव और प्यार है, और दोनो का एक साथ आना हर किसी के लिए किसी खास तोहफे से कम नही हैं।’

साल 2021 में आई फिल्म ‘83’ साल 1983 के वर्ल्डकप विनर कपिल देव पर बेस्ड है, जिसमें रणवीर सिंह ने कपिल देव और दीपिका पादुकोण ने उनकी पत्नी रोमी देव की भूमिका निभाई थी।