जानिए हड़ताल की वजह से 27 जून को बैंक बंद रहेंगे या खुलेंगे, आया नया अपडेट

कर्मचारी संगठनों ने 27 जून को होने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया है। अब किसी को बैंकिंग से जुड़े कामकाज के लिए ज्यादा दिन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

बैंक यूनियन सभी पेंशनभोगियों को ध्यान में रखते हुए नई और संशोधित पेंशन योजना लागू करने के साथ साथ राष्ट्रीय पेंशन योजना को हटाने और सभी बैंक कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर लागू करने की मांग कर रही हैं।

बता दें कि कर्मचारी संगठनों ने 27 जून को होने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया है। अब किसी को बैंकिंग से जुड़े कामकाज के लिए ज्यादा दिन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 25-26 जून को क्रमश: महीने का चौथा शनिवार और रविवार पड़ रहा है।

सीएलसी की भागीदारी के बाद आईबीए अब बैंक कर्मचारियों की मांगों पर चर्चा करने के लिए तैयार हो गया है। ऐसे में अस्थाई रूप से फिलहाल हड़ताल को टाल दिया गया है। अर्थात अब किसी को भी बैंक से जुड़े कामों के लिए परेशान होने की आवश्यक्ता नहीं है।

बैंक हड़ताल के टलने के बाद अब 27 जून को बैंकों में सामान्य रूप से काम होगा। वहीं इससे पहले इस घोषित हड़ताल के चलते लोगों को बैंकिंग संबंधी कामों के लिए तीन दिन तक का इंतजार करना पड़ता, क्योंकि 27 जून से पहले 25 जून और 26 जून भी महीने के अंतिम शनिवार और रविवार के चलते बंद रहने वाले हैं। बता दें कि 25 जून को महीने के चौथे शनिवार और 26 जून को पड़ रहे रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे। वहीं इस हड़ताल के टलने के बाद आप 27 जून यानी सोमवार को बिना किसी हिचक के अपने काम के लिए बैंक जा सकते हैं।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसएिशन और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स सहित नौ बैंक यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने पेंशन से जुड़े मुद्दों और एक सप्ताह में पांच काम के दिन की मांग को लेकर हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी।