Home राष्ट्रीय Lockdown in Raipur : तो रायपुर ने खुद को किया क्वारंटीन !!!

Lockdown in Raipur : तो रायपुर ने खुद को किया क्वारंटीन !!!

पिछले समय भी सभी प्रदेशवासियों एवं सामाजिक संगठनों ने एक दूसरे का साथ दिया था। अब इस मुश्किल दौर में हम सब एकजुटता से पुनः कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई लड़ेंगे।

रायपुर। ये पढने में भले ही अजीब लगे, लेकिन सच यही है। इस बार किसी व्यक्ति ने नहीं, बल्कि एक शहर ने अपने आप को अन्य शहरों और प्रदेश से अलग किया है। उसे खुद को भी बचाना और दूसरों की भी रक्षा करनी है। हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर (Raipur) की।

असल में, रायपुर (Raipur) के जिलाधिकारी एस. भारतीदासन ने अहम घोषणा करते हुए कहा है कि कोविड (COVID19) के बढ़ते हुए संक्रमण के चलते रायपुर जिला अंतर्गत संपूर्ण क्षेत्र को 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है। इस दौरान रायपुर जिले की सभी सीमाएं बंद रहेंगी। उन्होंने कहा है कि मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी। दूध वितरण और समाचार पत्रों के वितरण की सुबह 6-8 बजे और शाम 5-6:30 तक अनुमति होगी। दूध वितरण के लिए दुकान नहीं खोली जाएंगी। दुकान के सामने सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए दूध वितरण किया जाए।

दरअसल, हाल के दिनों में छत्तीसगढ में कोरोना संक्रमण में काफी तेजी आई है। भारत में नए मामलों की संख्‍या बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1,15,736 नए मामले सामने आए। महाराष्‍ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल इन आठ राज्‍यों में कोविड के प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में वृद्धि हुई है। कुल नए मामलों का 80.70 प्रतिशत मामले इन्‍हीं आठ राज्‍यों में दर्ज हुए हैं।

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की ओर से भी कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को यह निर्देशित कर दिया गया है कि वे कोरोना संक्रमण की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया निर्धारित करें। मरीजों को किसी सिफारिश या दबाव के आधार पर बिस्तर न उपलब्ध कराएं जाए। मिलकर जीतेंगे! उन्होंने कहा कि पिछले समय भी सभी प्रदेशवासियों एवं सामाजिक संगठनों ने एक दूसरे का साथ दिया था। अब इस मुश्किल दौर में हम सब एकजुटता से पुनः कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई लड़ेंगे। हम सबको सभी नियमों का पालन करना भी है और अन्य लोगों से करवाना भी है। हम सब इस लड़ाई को मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश ने छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन को 15 अप्रैल तक के लिए अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।

Exit mobile version