ममता बनर्ती ने कहा – अलगाव की राजनीति सही नहीं, अखिलेश ने भी कही ये बात

आज देश में जो फूट डालो राज करो की नीति चल रही है, वो ठीक नहीं है। अलगाव की राजनीति चल रही है, वो भी ठीक नहीं है। हम एकता चाहते हैं, हम सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा चाहते हैं।

नई दिल्ली। हाल के दिनों में हुई कई घटनाओं के बाद गैर भाजपा दलों के नेताओं ने भाजपा सरकार की कई नीतियों की आलोचना करना शुरू कर दिया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को ईद पर एक कार्यक्रम में कहा कि भारत में चल रही ‘‘अलगाव की राजनीति सही नहीं है।’’तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा, ‘‘ देश में स्थिति सही नहीं है। फूट डालो और राज करो की नीति और देश में चल रही अलगाव की राजनीति सही नहीं है। भयभीत न हों और लड़ाई जारी रखें।’’ रेड रोड पर ईद की नमाज के लिए एकत्र हुए लगभग 14,000 लोगों को संबोधित कर रहीं बनर्जी ने उन्हें आश्वासन दिया कि ‘‘न तो मैं, न ही मेरी पार्टी और न ही मेरी सरकार ऐसा कुछ भी करेगी जिससे आप दुखी हों।’’

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ईद-उल-फितर के मौके पर लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह पहुंचे। उन्होंने कहा, “जिस तरीके से हम लोग मिलकर रहे हैं, आने वाले समय में भी हम लोग भाईचारे को बढ़ाने का काम करें, यही हमारे देश की पहचान है।” इसी संदर्भ में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि अंग्रेज चले गए लेकिन उनकी नीति को भाजपा पार्टी ने अपनाया है। जब राज्य में समाजवादी की सरकार थी तब आरोप लगता था कि पूरे प्रदेश में एक बिरादरी के लोग हैं। आज भी राज्यपाल और सरकार है क्या कोई कह सकता है कि कौन-कौन कहां बैठा है?