राष्ट्रपति पर मंत्री ने की टिप्पणी, भाजपा सांसद ने दर्ज कराई शिकायत

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता अखिल गिरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता अखिल गिरि की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ टिप्पणी पर विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद लॉकेट चटर्जी ने रविवार को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने की सूचना दी है। संसद में पश्चिम बंगाल के हुगली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले चटर्जी ने दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज करवाई है।

वहीं उन्होंने कहा “ममता बनर्जी को बयान देना चाहिए। उनकी सरकार में अखिल गिरि मंत्री हैं। उसे तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। उन्हें दिल्ली आकर माफी मांगनी चाहिए।“

एक वीडियो क्लिप में अखिल गिरि राज्य के विपक्षी नेता सुवेंदु अंधकारी पर हमला करते हुए बोल रहे हैं कि “वह (सुवेंदु अधिकारी) कहते हैं कि मैं अच्छा नहीं हूं। आप कितने सुंदर हो! हम किसी को उनकी शक्ल से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारे राष्ट्रपति कैसे दिखते हैं?” हालांकि, हम क्लिप की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करते हैं।

वहीं पीटीआई के अनुसार उनके द्वारा अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगने के बाद भी भाजपा नेताओं के हमले जारी हैं और उन्हें मंत्रिपरिषद से हटाने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि “जिस तरह मैं देश के संविधान के लिए सम्मान करता हूं, मैं भारत के राष्ट्रपति का भी सम्मान करता हूं, जो राज्य का प्रमुख होता है। मैं भी देश के संविधान के अनुसार काम करता हूं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने मेरे और मेरे लुक के खिलाफ जिस तरह की टिप्पणी की है, उससे मैं अपमानित और नाराज हूं। मैं एक बूढ़ा आदमी हूं, और गलती से, मैंने अपने गुस्से के भावनात्मक विस्फोटों से एक टिप्पणी की है। मुझे इस तरह की टिप्पणी करने का खेद है।“