Home पॉलिटिक्स Amit Shah in Kashmir : अमित शाह की यात्रा को लेकर कश्मीर...

Amit Shah in Kashmir : अमित शाह की यात्रा को लेकर कश्मीर की घाटी में नया हलचल, आगे क्या होगा !

 

श्रीनगर। घाटी के दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने श्रीनगर में विभिन्न समुदायों के सदस्यों और भाजपा नेताओं के एक समूह से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि शाह ने भाजपा नेताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू करने को कहा और कहा कि पार्टी जम्मू-कश्मीर में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को इस साल सितंबर तक यूटी में विधानसभा चुनाव कराने का निर्देश दिया है।

श्रीनगर पहुंचने के तुरंत बाद, उन्होंने गुज्जर, बकरवाल, पहाड़ी और सिखों सहित विभिन्न समुदायों के कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात के बाद शाह ने श्रीनगर के एक होटल में भाजपा नेताओं के एक समूह से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि शाह ने जम्मू-कश्मीर में “वंशवादी शासन” को समाप्त करने की आवश्यकता पर जोर दिया और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अधिकतम लोग नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और कांग्रेस के खिलाफ वोट करें। घाटी में मुख्यधारा के राजनीतिक नेताओं ने शाह की कश्मीर यात्रा के उद्देश्यों के बारे में आशंका जताई है, खासकर लोकसभा चुनावों के बीच में और जब भाजपा सीधे तौर पर घाटी में किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही है।

नेकां प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने एक चुनाव प्रचार रैली से इतर संवाददाताओं से कहा कि क्या यह अजीब नहीं लगता कि गृह मंत्री अपना चुनाव अभियान छोड़कर दो दिनों के लिए ऐसी जगह आ रहे हैं जहां वे चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शायद, वे जानते हैं कि आगा रुहुल्ला (श्रीनगर से नेकां उम्मीदवार) पहले ही श्रीनगर सीट जीत चुके हैं और अब नेशनल कॉन्फ्रेंस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

Exit mobile version