अब क्या होगा रमन सिंह और संबित पात्रा का, रायपुर में एफआईआर दर्ज

टुलकिट मामले में कांग्रेस नेताओं की ओर से छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा नेता संबित पात्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 ,505(1)बीसी ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। देखना दिलचस्प होगा कि कोर्ट इस मामले को किस प्रकार से देखती है।

रायपुर। छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह (Dr Raman Singh) और भाजपा के केंद्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) के खिलाफ राजधानी रायपुर में पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। एनएसयूआई (NSUI) प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा (Akash Sharma) की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है। मामला राजनीतिक बताया जा रहा हैं। लेकिन, मामला तो बनता है। लोग अब पूछ रहे हैं कि इस एफआईआर का क्या असर होगा ?

टीएनबी के पास जो एफआईआर की प्रतिलिपि है, उसके अनुसार आईपीसी की धारा 504 ,505(1)बीसी ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकार बताते हैं कि इन धाराओं में अगर मामला दर्ज किया जाता है तो दोषी को कम से कम 3 साल की सजा भुगतनी पड़ती है। शिकायतकर्ता आकाश शर्मा (Akash Sharma) का आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.रमन सिंह और अन्य व्यक्तियों ने एआईसीसी, अनुसंधान विभाग के लेटरहेड को जाली बनाने और उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामाग्री इंटरनेट मीडिया पर साझा की है।

आकाश शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से कांग्रेस पार्टी के फर्जी लेटर हेड को शेयर किया था। प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का काम करने का प्रयास डॉक्टर रमन सिंह कर रहे हैं। इसको देखते हुए कल शिकायत की गई थी। आज पुलिस ने जांच के बाद एफआईआर दर्ज कर लिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr Raman Singh) और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) के खिलाफ टूलकिट मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। असल में, यह मामला कांग्रेस और भाजपा के बीच का बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कांग्रेस पर उनकी एक ‘टूलकिट’ (Toolkit) के जरिए इस संकट के वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। जिसके जवाब में कांग्रेस (Congress) रिसर्च डिपार्टमेंट के प्रमुख राजीव गौड़ा ने कहा कि कांग्रेस रिसर्च डिपार्टमेंट का बताकर भाजपा फर्जी टूलकिट प्रचारित कर रही है।

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस अध्यक्ष कोको पाढ़ी ने कहा कि रायपुर सिविल लाइन थाना में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।उन्होंने फर्जी टूल किट मामले पर भारतीय युवा कांग्रेस को बदनाम करने का आरोप लगाया है।