Pioneer Day : जानिए साल्ट लेक वैली में प्रवेश के दिन का क्या है इतिहास और मनाने का कारण

यह 24 जुलाई, 1847 को ब्रिघम यंग और मॉर्मन अग्रदूतों के पहले समूह के साल्ट लेक वैली में प्रवेश की याद दिलाता है।

पायनियर दिवस हर साल 24 जुलाई को मनाया जाता हैं। यह यूटा के अमेरिकी राज्य में मनाया जाने वाला एक आधिकारिक अवकाश है, जिसमें आसपास के राज्यों के क्षेत्रों में कुछ उत्सव मूल रूप से मॉर्मन अग्रदूतों द्वारा तय किए जाते हैं।

क्या हैं इस दिन का इतिहास

यह 24 जुलाई, 1847 को ब्रिघम यंग और मॉर्मन अग्रदूतों के पहले समूह के साल्ट लेक वैली में प्रवेश की याद दिलाता है, जहां लेटर-डे सेंट्स नौवो, इलिनोइस और पूर्वी संयुक्त राज्य के अन्य स्थानों से मजबूर होने के बाद लोग बस गए थे। परेड, आतिशबाजी और अन्य उत्सव इस घटना को मनाने में मदद करते हैं।

4 जुलाई की तरह, पायनियर दिवस पर अधिकांश सरकारी कार्यालय और कई व्यवसाय बंद रहते हैं। यूटा में एक आधिकारिक अवकाश होने के अलावा, पायनियर डे को चर्च ऑफ जीसस क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स के कई सदस्यों द्वारा एक विशेष अवसर माना जाता है। पायनियर दिवस पर, कुछ अंतिम-दिनों के संत मॉर्मन ट्रेल के कुछ हिस्सों पर चलते हैं या ठेले से साल्ट लेक घाटी में प्रवेश करते हैं। संयुक्त राज्य भर में और दुनिया भर में लैटर-डे संत 24 जुलाई को एलडीएस चर्चों के अग्रणी युग की याद में गाने, नृत्य, पॉटलक्स और अग्रणी संबंधित गतिविधियों के साथ मना सकते हैं। जबकि छुट्टी का एलडीएस चर्च के साथ मजबूत संबंध है।

यह विश्वास और राष्ट्रीयता की परवाह किए बिना सभी का उत्सव है, जो अग्रणी युग के दौरान साल्ट लेक वैली में चले गए थे, जिसे आमतौर पर ट्रांसकॉन्टिनेंटल के 1869 आगमन के साथ ख़त्म माना जाता है। रेलमार्ग इस अवधि के उल्लेखनीय गैर-एलडीएस अमेरिकी अग्रदूतों में एपिस्कोपल बिशप डैनियल टटल शामिल हैं, जो 1800 के दशक के अंत में यूटा के पहले गैर-मॉर्मन स्कूलों और पहले सार्वजनिक अस्पताल के लिए जिम्मेदार थे।