प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “गुलामी का प्रतीक, किंग्सवे, अब इतिहास बन गया है”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आप यहां भविष्य का भारत देखेंगे। यह आपको एक नई दृष्टि, नया विश्वास देगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने आज शाम 7 बजे इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया। कुछ देर वे कर्तव्य पथ का भी उद्‌घाटन करेंगे। हाल ही में नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (NDMC) ने राजपथ का नाम बदलकर ‘कर्तव्य पथ’ करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। बता दें कि राजपथ राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक का रास्ता है, जिसकी लंबाई 3.20 किलोमीटर लंबी है।

दिल्ली में गुरुवार को सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन की तैयारी के बीच आसपास की 30 इमारतों को दोपहर 2 बजे तक खाली करने का आदेश दिया गया था।

वहीं लोकसभा सांसद और एनडीएमसी सदस्य मीनाक्षी लेखी ने कहा कि एनडीएमसी परिषद की विशेष बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को संशोधित सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे। जिसके चलते नई दिल्ली में स्थित कार्यालय और विभाग शाम 4 बजे के बाद बंद रहेंगे, और अधिकारियों को घर से काम करने के लिए कहा जाएगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उद्घाटन के बाद बड़ी संख्या में आगमन की आशंका है।

वहीं इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “आप यहां भविष्य का भारत देखेंगे। यह आपको एक नई दृष्टि, नया विश्वास देगा। अगले तीन दिनों तक नेताजी के जीवन पर आधारित ड्रोन शो होगा। शाम को यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कार्तव्य पथ की योजना, डिजाइन और प्रकाश व्यवस्था की गई है”