Home मनोरंजन TV Show : पॉपुलर एक्टर रिंकू धवन ने ‘अपनापन… बदलते रिश्तों...

TV Show : पॉपुलर एक्टर रिंकू धवन ने ‘अपनापन… बदलते रिश्तों का बंधन’ में अपने किरदार नंदिता के बारे में बताईं बातें

रिंकू धवन, जो टेलीविजन की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम है, ने कुछ उल्लेखनीय काम और अभूतपूर्व किरदारों के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। अब एक बार फिर वो इस शो में नंदिता के किरदार के साथ दर्शकों के दिलो-दिमाग पर गहरी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं, जो निखिल और पल्लवी के रिश्तो में मुश्किलें खड़ी करने के लिए हर हथकंडे अपनाती हैं।

मुंबई। जब भारतीय दर्शकों के लिए नई और लीक से हटकर कहानियां पेश करने की बात आती है, तो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन इस मामले में दर्शकों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरा उतरता है। टेलीविजन की दुनिया में पहले से ही धूम मचाने के बाद, इस चैनल का ताजातरीन फैमिली ड्रामा – ‘अपनापन… बदलते रिश्तों का बंधन’ ने पहले ही अपनी प्यारी लेकिन भावनात्मक कहानी के साथ दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ा दी है। रिश्तों की कश्मकश और उलझनें दिखाता यह शो ज़िंदगी को दूसरा मौका देने पर एक नया नजरिया पेश करता है। यह एक दूसरे से अलग हो चुके दंपति – निखिल और पल्लवी की ज़िंदगी में झांकता है, जो अब सिंगल पैरेंट्स भी हैं और कैसे वे अपना परिवार पूरा करने के लिए रास्ता निकालते हैं।

वर्तमान ट्रैक में दर्शकों ने जबर्दस्त ड्रामा देखा है जहां मन्ना (महक घई) और हर्ष (केशव) पल्लवी के घर चले गए हैं और अपने भाई-बहनों के साथ घुलने-मिलने की कोशिश कर रहे हैं। जहां पल्लवी (राजश्री ठाकुर) अपने सभी बच्चों को एक साथ देखकर खुश होती हैं, वहीं उनके बेटे हर्ष के मन में कुछ और है, जहां वो पल्लवी को परेशान करना चाहता है। और, यह सब करने के लिए हर्ष को उकसाने वाली कोई और नहीं बल्कि निखिल की बहन नंदिता है, जिसका रोल पॉपुलर एक्ट्रेस रिंकू धवन निभा रही हैं। बचपन से ही हर्ष को भड़काने वाली नंदिता उसकी कमजोरियों का फायदा उठाकर उसे उसकी ही मां के खिलाफ कर देती है। पल्लवी द्वारा हर्ष को बचपन में छोड़कर चले जाने की बात को नंदिता अपना हथियार बनाती है। जहां पल्लवी के खिलाफ उसकी एक योजना विफल हो जाती है, वहीं एक बार फिर वो हर्ष का इस्तेमाल करके पल्लवी के लिए मुसीबतें खड़ी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

अपने किरदार को लेकर रिंकू धवन ने कहा, “मैं लगभग चार साल बाद टेलीविजन पर वापसी कर रही हूं और इसलिए मुझे एक ऐसे प्रोजेक्ट की जरूरत थी, जो मुझे खुद को चुनौती देने के लिए प्रेरित करे। अपनापन सही समय पर सही शो के रूप में मेरे पास आया। मैं एक ऐसे रोल की तलाश में थी, जो मुझे उत्साहित करे। जब मुझे इस किरदार के बारे में बताया गया, तो मैंने तुरंत यह मौका लपक लिया। मैं हमेशा उन किरदारों की तलाश करती हूं, जो मुझे चुनौती देते हैं क्योंकि एक ऐसा रोल निभाने का एक अलग रोमांच होता है, जो आपसे बिल्कुल अलग है। और, अपनापन में नंदिता के किरदार के साथ भी कुछ ऐसा ही है। नंदिता एक उलझा हुआ किरदार है, जिसमें कई तरह की परतें हैं। एक अमीर परिवार से होने के कारण उसे इसका घमंड है और वो अपने भाई के बारे में बहुत सुरक्षात्मक है, क्योंकि उसे लगता है कि वो लोगों को समझने के लिहाज से बहुत भोला है। इसलिए वो निखिल और पल्लवी के रिश्ते में अड़चन पैदा करती है क्योंकि वो पल्लवी की पृष्ठभूमि के कारण उसे पैसों की लालची समझती है। चूंकि वो अपने भाई निखिल की परवाह करती है, तो स्वाभाविक रूप से वो अपने भाई के लिए सबसे अच्छा चाहती है। इसलिए, वो पल्लवी की ज़िंदगी में मुसीबतें खड़ी करती रहती है। नंदिता को लेकर दर्शकों के फैसले और उनके नजरिए से मैं बहुत खुश हूं क्योंकि दर्शकों को अपने किसी किरदार से प्यार कराना एक अलग बात है लेकिन अपने किरदार से नफरत कराना बिल्कुल अलग! इसके अलावा, इंडस्ट्री के अपने सहयोगियों राजश्री और सिज़ैन के साथ काम करना एक बढ़िया अनुभव रहा, जो अपनी कला में माहिर हैं। हम बहुत अच्छे से घुलमिल जाते हैं और ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों में हमारी बढ़िया दोस्ती है। हालांकि पर्दे पर आप जल्द ही मेरी और राजश्री तकरार देखेंगे।”

Exit mobile version