प्रसिद्ध माइनक्राफ्ट गेमर ‘टेक्नोब्लैड’ का 23 वर्ष की उम्र में निधन

शेयर किए गए वीडियो में दोस्तों के साथ एलेक्स की कुछ तस्वीरें भी शामिल हैं, वहीं अस्पताल के गाउन में, आखिरकार टेक्नोब्लैड ने प्रशंसकों को उनके चेहरे की एक झलक देखने का मौका दिया है।

एक लोकप्रिय अमेरिकी गेमर और यूटूबर, जिसे उनके यूट्यूब चैनल “टेक्नोब्लैड” और उस पर 11 मिलियन फॉलोअर्स की वज़ह से जाना जाता है, का 23 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया। उनके परिवार ने इसकी सूचना गुरुवार रात दी। उनके पिता ने कुर्सी पर बैठे हुए “सो लॉन्ग नर्ड्स” शीर्षक वाले एक वीडियो को साझा किया है, जिसमें वह अपने बेटे की मौत के बारे में प्रशंसकों को बता रहें हैं। वह एक मैसेज दे रहे है जिसे उनके बेटे ने मरने से पहले तैयार किया था।

उन्होंने कहा “सभी लोगों को नमस्कार, टेक्नोब्लैड हाज़िर है । यदि आप इसे देख रहे हैं, तो मैं मर चुका हूँ। तो चलो बैठ जाते हैं और एक अंतिम बातचीत करते हैं।“

“मेरा असली नाम एलेक्स है, संदेश जारी है, कई वर्षों की गुमनामी के बाद केवल उसका पहला नाम उजागर कर रहा हूँ, जहां उपयोगकर्ताओं को लगता है कि उसका नाम डेव हो सकता है। उसके वीडियो को लाखों बार देखा गया पर उसने अपने चेहरे को नहीं दिखाया । इसकी बजाय, उसने हमेशा मुकुट पहने हुए एक सुअर के अवतार का इस्तेमाल किया – और उसकी आवाज से कई लोग अच्छी तरह परिचित हैं।”

बता दें कि शेयर किए गए वीडियो में दोस्तों के साथ एलेक्स की कुछ तस्वीरें भी शामिल हैं, वहीं अस्पताल के गाउन में, आखिरकार टेक्नोब्लैड ने प्रशंसकों को उनके चेहरे की एक झलक देखने का मौका दिया है। मरने के बाद जारी संदेश में, उन्होंने अपनी मर्चेंडाइज और सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद भी दिया। साथ ही मैसेज के अंत में उन्होंने कहा “मैं आप लोगों से प्यार करता हूँ, टेक्नोब्लैड आउट ।“

उनके फैंस ने इस वीडियो को शुक्रवार सुबह तक 18 मिलियन से अधिक बार देखा है। हालांकि इस वीडियो ने सभी के मन को दुखी कर दिया है। गौरतलब है कि एलेक्स ने अपनी मौत से पहले लैपटॉप पर यह अंतिम विदाई का संदेश लिखने की ताकत जुटाई वहीं, इसे याद कर उनके पिता आंसू बहाते नज़र आ रहे हैं। जबकि विश्व भर के लोगो ने उन्हें ट्विटर के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है।