Home खेल संबंधी पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, जीता सिंगापुर ओपन का खिताब

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, जीता सिंगापुर ओपन का खिताब

भारतीय बैडमिंटन ऐस पीवी सिंधु ने सिंगापुर में सर्वोच्च शासन किया क्योंकि उन्होंने चीन की वांग झी यी को हराकर सिंगापुर ओपन खिताब जीता। सिंधु ने अपने प्रतिद्वंद्वी को तीन गेम 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

नई दिल्ली। बैंडमिंटन के खेल में एक बार फिर भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रचा है। पीवी सिंधु ने रविवार को महिला एकल के फाइनल मुकाबले में चीनी की वैं जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 का खिताब अपने नाम किया। खिताब जीतने के बाद पीवी सिंधु ने कहा कि “लंबे समय के बाद फाइनल जीतना हमेशा अच्छा होता है। आज यह खिताब हासिल करना बहुत मायने रखता है क्योंकि इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिलता है और निश्चित रूप से यह मुझे दूसरे स्तर पर ले जाएगा।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस ऐतिहासिक जीत के लिए पीवी सिंधु को बधाई दी और उसकी तस्वीर शेयर की है।

सिंधु का यह पहला सुपर 500 टाइटल है साथ ही यह उनका इस साल का तीसरा खिताब है। पहले सेट में शानदार शुरुआत के बाद सिंधु दूसरे सेट में लड़खड़ाईं। लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले शनिवार को सेमीफाइनल में उन्होंने जापान की निचली रैंकिंग पर काबिज साएना कावाकामी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

ज़ी यी ने निर्णायक के शुरुआती अंक का दावा किया, लेकिन बहुत लंबे समय तक बढ़त बनाए नहीं रख सका क्योंकि सिंधु ने 3-ऑल पर बराबरी की और मैच में कभी भी वहां से नीचे नहीं गई। भारतीय ऐस ने अच्छी तरह से हिट स्मैश की एक श्रृंखला प्रदर्शित की और लंबी रैली पॉइंट्स को बदलने के लिए अच्छी तरह से पकड़ लिया क्योंकि वह बढ़त के साथ भाग गई थी।

Exit mobile version