Tokyo Olympic 2020 : पीवी सिंधू ने किया अपने नाम कांस्य पदक, देश दे रहा है बधाई

पीवी सिंधु ने दूसरी बार ओलंपिक मेडल अपने नाम किया। रविवार के मैच में सिंधु इतनी शानदार थीं कि चीनी खिलाड़ी बिंग जियाओ के पास कई बार उनका कोई जवाब नहीं था। दूसरे हाफ में अपनी बेहतरीन लय में आने के बाद मैच पूरी तरह सिंधु की क्लास के नाम रहा।

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने अपने नाम पदक हासिल किया। ओलंपिक में भारत के नाम अब 3 पदक हो गया है। पीवी सिंधू के इस जीत पर पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। राष्ट्पति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर सहित देश के गणमान्य लोग पीवी सिंधू की प्रशंसा कर रहे हैं।

बता दें कि भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल मैच में चीन की ही बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर कांस्य पदक जीता। सिंधु ने पहले सेट की शुरुआत शानदार की और 4 अंक बटोर लिए, उनकी प्रतिद्वंदी तब जाकर अपना पहला अंक हासिल कर पाई। बिंग जियाओ ने फिर शानदार वापसी करते हुए 4 अंक तेजी से बटोरे और लीड को 5-5 से बराबर कर दिया। हॉफ ब्रेक बाद सिंधु लय में आती दिखाईं दीं और उन्होंने चीनी खिलाड़ी को लगातार छकाते हुए अंक बटोरने जारी रखे। उन्होंने इस हॉफ में आसानी से पहला सेट 21-13 से जीत लिया।

राष्ट्पति रामनाथ कोविंद ने भारतीय शटलर पीवी सिंधू की खूब प्रशंसा की है और इसे देश के लिए शानदार कहा है।

देशवासियों के लिए पीवी सिंधू के मेडल आने से इस बात की भी खुशी है कि देश ने पिछले ओलंपिक से बेहतर प्रदर्शन किया है। इस बार अब तक तीन पदक देश की झोली में आ गए हैं। सिंधु के अलावा टोक्यो में अब तक वेटलिफ्टर मीराबाई चानू और महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने ही पदक पर मुहर लगाई है। पिछले ओलंपिक में भारतीय दल ने सिर्फ दो मेडल ही हासिल किए थे। इसमें सिंधु के अलावा कुश्ती में साक्षी मलिक ने ब्रॉन्ज मेडल कर कब्जा जमाया था।
भारतीय शटलर पीवी सिंधू की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर उनके साथ वाली तस्वीर लगाई और कांस्य पदक जीतने की बधाई दी।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पीवी सिंधू ने इतिहास रचा है।