Reliance Jio कल से इन 4 शहरों में करेगा 5G सेवाओं का बीटा ट्रायल शुरू

कंपनी अपनी 5G सेवाओं को आज़माने के लिए Jio True 5G वेलकम ऑफर के तहत ग्राहकों को एक आमंत्रण भेजेगी, और ग्राहकों को 1 गीगाबिट प्रति सेकंड की गति के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि रिलायंस जियो 5 अक्टूबर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में अपनी 5 जी सेवा का बीटा परीक्षण कुछ चुनिंदा ग्राहकों के साथ शुरू करेगी।

जियो ने बयान में कहा कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में अपनी 5जी सेवाओं के सफल प्रदर्शन के बाद, जियो ने दशहरे के शुभ अवसर पर अपनी ट्रू-5जी सेवाओं के बीटा परीक्षण की घोषणा 4 शहरों- मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, और वाराणसी के लिए शूरू करेगा।

बता दें कि इससे पहले, मुकेश अंबानी ने कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का 5G नेटवर्क अगले साल दिसंबर तक भारत के सबसे दूर दराज इलाकों को कवर करेगा और सेवाएं प्रदान करेगा।

अंबानी ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रौद्योगिकी भारत को उच्च-मूल्य वाले डिजिटल समाधानों और सेवाओं का एक प्रमुख निर्यातक बनने में मदद करेगी क्योंकि 5G देश को दुनिया की इंटेलिजेंस कैपिटल के रूप में उभरने में मदद कर सकता है।