Home खेल संबंधी रोहित शर्मा ने भारत में 2023-24 सीजन से पहले लालिगा की नई...

रोहित शर्मा ने भारत में 2023-24 सीजन से पहले लालिगा की नई ब्राण्‍ड पहचान का अनावरण किया

वायाकॉम18 के साथ, लालिगा ईए स्‍पोर्ट्स के नये सीजन में भारतीय दर्शकों के लिये प्रसारण में कई नये सुधार होंगे, जिनमें एआर का ज्‍यादा इस्‍तेमाल और कई तरह के सिनेमाई कैमरा एंगल्‍स शामिल हैं


नई दिल्ली। 
दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल इकोसिस्‍टम, लालिगा ने अपने एम्‍बेसेडर रोहित शर्मा और प्रसारण भागीदार वायाकॉम18 के साथ मिलकर आगामी लालिगा ईए स्‍पोर्ट्स सीजन के लॉन्‍च की घोषणा की है। शुक्रवार, 11 अगस्‍त 2023 से लालिगा का प्रसारण भारत में स्‍पोर्ट्स18 और जियोसिनेमा पर शुरू होगा। व्‍यापक बदलाव के साथ लालिगा के लिये एक नये युग की शुरूआत होगी, जिसमें ब्राण्‍ड का विकास, रणनीति, स्थिति की टेक्‍नोलॉजी, ऑडियो-विजुअल और डिजिटल नवाचार शामिल होगा। ईए स्‍पोर्ट्स के साथ रणनीतिक भागीदारी भौतिक और वर्चुअल दुनिया का संयोजन करेगी, जिससे प्रसारण के साथ ही फैंस का अनुभव बेहतर होगा और जमीनी-स्‍तर पर फुटबॉल के लिये प्रतिबद्धता मजबूत होगी।

2023/24 लालिगा ईए स्‍पोर्ट्स सीजन में एक बार फिर दुनिया के फुटबॉल की सबसे बेहतरीन प्रतिभाएं होंगी और कई नई प्रतिभाएं भी नजर आयेंगेी, जो यूरोप की सबसे प्रतिस्‍पर्द्धी प्रमुख लीग का शानदार नजारा प्रदान करेंगी। स्‍थापित सितारों, जैसे कि रॉबर्ट लेवांडोवस्‍की (एफसी बार्सिलोना), विनि जेआर (रियल मैड्रिड सीएफ) और एंटो‍इन ग्रियेज़मैन (एट‍लेटिको डे मैड्रिड) के साथ नई प्रतिभाओं, जैसे कि जूड बेलिंघम (रियल मैड्रिड सीएफ), एर्डा गुलेर (रियल मैड्रिड सीएफ), सीसर एज़पिलिक्‍युटा (एटलेटिको डी मैड्रिड) का स्‍वागत करते हुए, लीग प्रतिस्‍पर्द्धा के चरम पर होगी, क्‍योंकि कई चैलेंजर्स चाहते हैं कि उन्‍हें चैम्पियंस का ताज मिले और वे सीजन के अंत में यूरोपीयन फुटबॉल के प्रतिष्ठित स्‍थान प्राप्‍त करें। लीग विशिष्‍ट प्रतियोगिता में एक बार फिर नये प्रचारित ग्रैनाडा सीएफ- चैम्पियंस ऑफ लालिगा हाइपरमोशन- यूडी लास पल्‍मास और डेपोर्टिवो एलावेस का स्‍वागत भी करेगी।

नये सीजन की शुरूआत और नई ब्राण्‍ड पहचान के बारे में लालिगा इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटोनियो काचाज़ा ने कहा, “हम एक शानदार नये अध्‍याय की शुरूआत करने जा रहे हैं, क्‍योंकि लालिगा अपने बदलाव का सफर शुरू कर रही है और वह फुटबॉल के खेल के लिये हमारी लीग और प्रशंसक अनुभव के मूल भाव को नई परिभाषा देने के लिये तैयार है। इस नये युग में प्रवेश करने के साथ हमें अपने प्रिय लालिगा एम्‍बेसेडर रोहित शर्मा और हमारे भरोसेमंद प्रसारण भागीदार वायाकॉम18 के साथ अपना रिश्‍ता जारी रखने पर गर्व है, जिससे लालिगा का जादू सभी भारतीय प्रशंसकों के दिलों और स्‍क्रीन्‍स के ज्‍यादा करीब होगा।”

लालिगा ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर रोहित शर्मा ने कहा, “लालिगा का ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर होने के नाते मैं इस बेजोड़ सफर का हिस्‍सा बनकर वाकई उत्‍साहित हूँ, जब लालिगा अपनी नई ब्राण्‍ड पहचान का अनावरण कर रही है और नवाचार तथा उत्‍कृष्‍टता की राह पर बढ़ रही है। लालिगा हमेशा से ऊँचे दर्जे के फुटबॉल का प्रतीक रही है और अपनी मौलिकता को छोड़े बिना समय के साथ विकसित होने के लिये उसकी प्रतिबद्धता सचमुच प्रशंसनीय है। फुटबॉल के लिये भारत का जुनून निश्चित तौर पर हर दिन मजबूत होता जा रहा है और लालिगा का नया अवतार देश में फुटबॉल के लाखों प्रेमियों की आकांक्षाओं के साथ बढि़या तरीके से जुड़ता है।”

वायाकॉम18- स्‍पोर्ट्स में हेड ऑफ कंटेन्‍ट सिद्धार्थ शर्मा ने कहा, ‘’देश में खेलों की खपत का तरीका क्रांतिकारी बनाने पर अपने विश्‍वास के माध्‍यम से हम अपने दर्शकों को बेजोड़ कंटेन्‍ट देने और नवाचार के लिये लालिगा के खयाल से बहुत आनंदित हैं और बढि़या ढंग से जुड़े भी हुए हैं। अपनी अत्‍याधुनिक प्रसारण क्षमताओं के माध्‍यम से हम भारतीय प्रशंसकों को खेलों का पहले कभी न देखा गया अनुभव देने के लिये तैयार हैं और असीम संभावनाओं से भरे एक सीजन के इंतजार में हैं।‘’

सोशल मीडिया पर हाल ही में 200 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े को पार करने के बाद लालिगा यूरोप की पाँच प्रमुख लीग्‍स में सबसे ज्‍यादा फॉलो की जाने वाली बनी हुई है और इसके प्रशंसक 16 अलग प्‍लेटफॉर्म्‍स पर 20 अलग भाषाओं में मौलिक कंटेन्‍ट का मजा ले रहे हैं। ब्राण्‍ड के बेहद महत्‍वपूर्ण बदलाव के तहत नये लुक वाली लालिगा मोबाइल ऐप भी यूजर के अनुभव को ज्‍यादा निजीकृत बनाएगी, नये उपभोक्‍ता रुझानों के अनुकूल कंटेन्‍ट के नये फॉर्मेट्स होंगे और नया किया हुआ लालिगा फैंटसी गेम भी होगा। प्रसारण के दृष्टिकोण से लीग में ऑगमेंटेड रियालिटी, नये बेंच, एरियल और सिनेमेटिक कैमरा एंगल्‍स और नये तथा बेहतर ग्राफिक्‍स पैकेजेस का ज्‍यादा इस्‍तेमाल होगा। प्रसारण में क्रांतिकारी सुधार भी होंगे, जैसे कि कोचिंग स्‍टाफ के साथ इंटरव्‍यू, चेंजिंग रूम्‍स के भीतर से मैच के पहले का फुटेज और प्रसारण के कई विभिन्‍न फॉर्मेट्स में खिलाड़ियों की ज्‍यादा संलग्‍नता, ताकि लीग की विजिबिलिटी को न सिर्फ टीवी, बल्कि मोबाइल तथा टैबलेट स्‍क्रीन्‍स पर भी बढ़ाई जा सके।

वाणिज्यिक रूप से, लालिगा लगातार मजबूत हो रही है, क्‍योंकि इस सीजन में इसका कुल वाणिज्यिक राजस्‍व 10% से अधिक रहने की संभावना है और 2026/27 सीजन तक 2 बिलियन यूरो के ऑडियो-विजुअल अधिकार राजस्‍व की गारंटी है। इस सीजन में ईए स्‍पोर्ट्स पहली बार लालिगा का टाइटल स्‍पॉन्‍सर बना है, जोकि दोनों संस्‍थाओं के लिये ऐतिहासिक उपलब्धि है और प्‍यूमा, माइक्रोसॉफ्ट, माहोउ तथा बीकेटी लगातार ग्‍लोबल स्‍पॉन्‍सर्स बने हुए हैं। भारत में लालिगा के क्षेत्रीय भागीदारों में ड्रीम11 और हीरो विरेड शामिल हैं, जबकि प्रसारण भागीदार स्‍पोर्ट्स18 और जियोसिनेमा देखने का अभूतपूर्व अनुभव सुनिश्चित कर रहे हैं!

Exit mobile version