Home बिजनेस SAMSUNG : दुनिया का पहला ‘डू-इट-ऑल’ स्मार्ट मॉनिटर लॉन्च

SAMSUNG : दुनिया का पहला ‘डू-इट-ऑल’ स्मार्ट मॉनिटर लॉन्च

दुनिया का पहला स्मार्ट मॉनिटर जिसमें नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, एप्पल टीवी और अन्य ओटीटी ऐप इन-बिल्ट हैं। यह मॉनीटर सैमसंग डीएक्स, माइक्रोसॉफ्ट 365 एप्लीकेशंस के साथ आता है जो घर पर काम करना और पढ़ाई करना बेहद आसान बनाता है।

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग (Samsung) ने एक नया स्मार्ट मॉनिटर (Smart Monitor) लॉन्च किया। जो एक इनोवेटिव डू-इट-ऑल स्क्रीन के साथ आता है, जिस पर यूजर्स नेटफ्लिक्स (Netflix), यूट्यूब (Youtube), ऐप्पल टीवी (APPLE Tv) और अन्य ओटीटी (OTT) का आनंद ले सकते हैं। इसके साथ ही यूजर इस मॉनिटर को अपने ऑफिस पीसी से कनेक्ट कर सकते हैं, वहीं माइक्रोसॉ​फ्ट 365 का उपयोग करके डॉक्यूमेंट को एडिट भी कर सकते हैं।

यह प्रीमियम लाइफस्टाइल स्मार्ट मॉनिटर मोबाइल और पीसी कनेक्टिविटी एवं रिमोट होम ऑफिस तथा लर्निंग फीचर्स के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें स्मार्टहब दिया गया है, जो कि आसानी से ओटीटी कंटेंट देखने के लिए सैमसंग (Samsung) के बिल्ट इन स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म की तरह एक संपूर्ण एंटरटेनमेंट हब है। यूजर सैमसंग डेक्स के जरिए गैलेक्सी फोन को स्मार्ट मॉनिटर से कनेक्ट करके बिना पीसी के भी डेस्कटॉप जैसा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

सैमसंग (Samsung) स्मार्ट मॉनिटर दो मॉडल में उपलब्ध है – M7 जो कि 32-इंच स्क्रीन आकार में अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन (यूएचडी) रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। वहीं M5 32 इंच और 27-इंच स्क्रीन साइज में फुल एचडी (एफएचडी) रिज़ॉल्यूशन सपोर्ट करता है। सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर भारत में 08 अप्रैल, 2021 से सैमसंग के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप, अमेज़न और सभी प्रमुख खुदरा स्टोरों पर 28,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध होगा। वहीं शुरुआती पेशकश के तहत सीमित अवधि के लिए, स्मार्ट मॉनिटर 21,999 रुपये में मिल रहा है।

पुनीत सेठी (Punit Sethi), वाइस प्रेसिडेंट, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंटरप्राइज बिजनेस, सैमसंग इंडिया ने कहा, “महामारी ने हमारी जीवनशैली को बदल दिया है। आज काम, शिक्षा और मनोरंजन घर पर केंद्रित एक्टिविटीज़ बन गई हैं। आज, उपभोक्ता ऐसे उत्पादों को तरजीह देते हैं जो सुविधाजनक हों और मल्टीटास्किंग में मदद करें। सैमसंग में, हम प्रभावशाली इनोवेशन लाने में विश्वास करते हैं और हमारा नया स्मार्ट मॉनिटर उसी का एक उदाहरण है। उपभोक्ताओं को अब विभिन्न उपयोगों के लिए अलग-अलग स्क्रीन को चुनने की जरूरत नहीं है। यह स्मार्ट मॉनिटर आपकी सभी जरूरतों को एक साथ प्रदान करता है। इसकी मदद से आप आसानी से काम और पढ़ाई के साथ मनोरंजन कर सकते हैं।”

Exit mobile version