खतरों के खिलाड़ी का हिस्सा रहे सौरभ के रॉय आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, जानिए उनके सफर को नजदीक से

उन्होंने अभिनय के हर मंच पर काम किया है, चाहे वह धारावाहिक हो या फिर सिनेमा। वहीं वह कई रियलिटी शो में अपनी उपस्थिति भी दर्ज करा चुकें हैं।

इलाहाबाद में जन्मे सौरभ रॉय बॉलीवुड में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, वह इंडस्ट्री में उभरते हुए कलाकार हैं। जिन्होंने समय के साथ-साथ अपने आप को उचाईयों तक ले जाने के लिए सतत प्रयास को जारी रखा। बता दें कि आज यानि, 25 जुलाई को उनका 38वां जन्मदिवस है।

उन्होंने अभिनय के हर मंच पर काम किया है, चाहे वह धारावाहिक हो या फिर सिनेमा। वहीं वह कई रियलिटी शो में अपनी उपस्थिति भी दर्ज करा चुकें हैं। शुरूआती दौर में कई मशक्कतों से निकलने के बाद वह लगातार टीवी के अन्य शो के साथ बने हुए हैं।

उनके अभिनय को लेकर उनके प्रसंशक हमेशा उत्साहित रहते हैं, इसके अलावा वह अपने चाहने वालों के लिए  फिट दिखने वाले एक रोल मॉडल भी हैं। उनके साथ इंस्टा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लगभग पचास हज़ार के करीब प्रसंशक व करीबी जुड़े हैं, जो उनके हरेक पोस्ट पर या उनके द्वारा अपलोड की गई तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया के माध्यम से अपने अनुभव उनके साथ साझा भी करते हैं।

साल 2006 में, ग्रासिम मिस्टर इंडिया के वह फाइनलिस्ट भी रहे थे, यह प्रतियोगिता भारत में एक राष्ट्रीय पुरुष सौंदर्य से सम्बंधित है, जहां उन्होंने ‘बेस्ट ड्रेस्ड पुरुष’ का ख़िताब अपने नाम किया था।

वे रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 4 का हिस्सा भी रहे हैं, जहां उन्होंने स्मिता बंसल के साथ जोड़ी बनाकर एक्शन को निभाया था। जिसके बाद इनके चाहनेवालों की संख्या बढ़ गई। उन्होंने 2013 में आए लोकप्रिय धारावाहिक ‘महाभारत’ में द्रौपद का रोल भी निभाया था। वह हाल ही में बॉक्स क्रिकेट लीग में पंजाब के तरफ से रॉयल पटिआल्वी टीम में नज़र आए थे। उन्होंने अब तक तीन धारावाहिको में काम किया है, जबकि वह बॉलीवुड की चार फिल्मों लव फिर कभी, माय फ्रेंडस  दुल्हनिया, एस इट प्यार, रंगरेजा में काम कर चुकें हैं।