Home लाइफस्टाइल एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने सुरक्षा और भरोसा दोनों में अपनी स्थिति मजबूत...

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने सुरक्षा और भरोसा दोनों में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए टीवी तथा डिजिटल पर नया ब्रांड कैम्पेन लॉन्च किया

इन ब्रांड फिल्मों में गैर-जीवन बीमा उत्पादों की कैटेगरी जैसे मोटर, स्वास्थ्य और एसएमई से जुड़े कई सारे दृश्यों की श्रृंखला दिखाई गई है।

नई दिल्ली। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने तीन ब्रांड फिल्मों की एक श्रृंखला पेश की है। इन फिल्‍मों में कंपनी के प्रमुख मूल्‍यों ‘सुरक्षा’ तथा ‘भरोसा’ दोनों को दोहराया गया है। यह फिल्म जीवन की वास्तविक स्थितियों को दर्शाते हुए बीमा को लेकर जागरूकता फैलाना चाहती है। इन पहलों की मदद से ब्रांड अपने ग्राहकों के साथ ज्यादा गहरा और सार्थक जुड़ाव बनाने की कोशिश कर रहा है। वहीं, कंपनी बीमा की अवधारणा को लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी के लिए ज्यादा सुलभ और उपयोगी बना रही है।

एक दिलचस्प तथा रोचक कहानी के स्वरूप में इन फिल्मों में उन अप्रत्याशित स्थितियों के लिए तैयार रहने के महत्व को बताया गया, जो जिंदगी के किसी भी मोड़ पर सामने आ सकती हैं। इस ब्रांड फिल्म में जीवन की वास्तविक स्थितियों को लेकर मजाकिया तरीके से उन महत्वपूर्ण चीजों की तरफ ध्यान आकर्षि किया गया है। जैसे इसकी पहली फिल्म में अपने परिवार के साथ सामान्य पिकनिक का दिन दिखाया गया है, जिसमें अचानक यू-टर्न आ जाता है और गले मे एक मूंगफली अटकने की छोटी-सी घटना आपात स्थिति में बदल जाती है। वहीं इसकी दूसरी मोटर फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे किसी और व्यक्ति की गलती से वित्तीय नुकसान होता है। जबकि तीसरी एसएमई फिल्म में दर्शाया गया है कि जब कोई अप्रत्याशित समस्या आती है तो कैसे एक इंश्योरेंस से मन की शांति मिल सकती है।

इन फिल्मों का मकसद अलग-अलग आयु वर्ग और बाजार के विभिन्न सेगमेंट की जरूरतों को पूरा करते हुए एसबीआई जनरल के विभिन्न उत्पादों के बारे में जानकारी देना है। इस तरह दर्शक उन परिस्थितियों और जीवन की अलग-अलग जरूरतों के लिए पर्याप्त रूप से बीमित रहने के महत्व को समझ पाएंगे।

इस ब्रांड फिल्म के लॉन्च के बारे में, श्री रथिन लाहिरी, हेड मार्केटिंग एवं सीएसआर, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस का कहना है, “इंश्योरेंस एक जटिल श्रेणी है, जिसकी पहुंच ग्राहकों तक काफी कम है। हमारे ब्रांड कम्युनिकेशन का लक्ष्य सुरक्षा और भरोसे वाली श्रेणी के फायदों का लाभ उठाना है। ये प्रमुख फायदे हैं, जिसकी उम्मीद ग्राहकों को इस श्रेणी में प्रमुख ब्रांडों से होती है। इन फिल्मों के पीछे की सोच यह है कि अप्रत्याशित घटना किसी भी पल सामने आ सकती है और ऐसे में किसी भी भरोसेमंद ब्रांड से सही इंश्योरेंस प्लान लेकर तैयार रहा जा सकता है। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस आपको “सुरक्षा और भरोसा” दोनों देती है, जिससे आप आत्मविश्वास के साथ अपनी जिंदगी जी पाते हैं।“

तीन विज्ञापन फिल्मों की इस श्रृंखला में बीमित होने के फायदों के बारे में दर्शकों को जानकारी देने पर ध्‍यान दिया गया है। इन फिल्मों में ग्राहकों को बीमा से मिलने वाले आत्मविश्वास को दिखाने के साथ ही परेशानी रहित दावा प्रक्रिया पर जोर दिया गया है।

इस कैम्पेन को विभिन्न प्लेटफॉर्म यानी डिजिटल मीडिया, टेलीविजन और सोशल मीडिया चैनलों पर दिखाया जाएगा।

Exit mobile version