ओला इलेक्ट्रिक पर छाया संकट; सीनियर डायरेक्टर यशवंत कुमार हुए टॉप लेवल के इस्तीफा देने वालों की सूची में शामिल

कंपनी में चार्जिंग नेटवर्क के सीनियर डायरेक्टर और बिजनेस हेड यशवंत कुमार ने भी पिछले साल फर्म में शामिल होने के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया था।

20:43:06

दिल्ली: बहुचर्चित कंपनी ओला इलेक्ट्रिक पर आजकल खतरे के बादल छाए हुए हैं। ऐसा लगता है कि ओला इलेक्ट्रिक कंपनी में चार्जिंग नेटवर्क के सीनियर डायरेक्टर और बिजनेस हेड यशवंत कुमार के इस्तीफे के साथ बैक टू बैक इस्तीफों की बाढ़ आ गई है। बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-बॉम्बे से बी.टेक, कर चुके कुमार ने पिछले साल मार्च में ओला इलेक्ट्रिक ज्वाइन किया था।

कुमार उन कई वरिष्ठ कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्होंने हाल के महीनों में भाविश अग्रवाल द्वारा संचालित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी को छोड़ने की योजना बनाई है। सूत्रों ने रविवार को आईएएनएस को बताया, वैश्विक मंदी, आपूर्ति के मुद्दों और कई आग लगने की घटनाओं ने खरीददारों के विश्वास को हिला दिया है।

बता दें कि कुमार के इस्तीफे की खबर सबसे पहले ईटी ऑटो ने दी थी तथा ओला इलेक्ट्रिक ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

कुमार पहले हैदराबाद में डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी जेनवाई मीडियम के सह-संस्थापक और सीईओ थे और उन्होंने प्रॉक्टर एंड गैंबल में पांच साल से अधिक समय तक काम किया था। उन्होंने भारत में जेनवाई मीडियम शुरू करने से पहले दक्षिण पूर्व एशिया के बाजारों के लिए पैंटीन और प्रिंगल्स के लिए ब्रांडिंग भी की है।

बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक, अन्य ईवी कंपनियों के साथ ही बैटरी में लगने वाली आग में सरकारी जांच का सामना कर रही है। तथा ओला ने हाल के महीनों में कुछ हाई-प्रोफाइल इस्तीफों का सामना किया है। वहीं, निधि चतुर्वेदी झा ने भी मई में ओला इलेक्ट्रिक को क्षेत्रीय डायरेक्टर के रूप में छोड़ दिया और अमेज़ॅन में शामिल हो गईं थीं।

वहीं ओला इलेक्ट्रिक अप्रैल में देश की शीर्ष ईवी प्लेयर थी लेकिन उसके बाद से ओला की स्थिति लगातार गिरती जा रही है।