Home खेल संबंधी शुभंकर शर्मा अखिल भारतीय जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप: अरिंदम सुदन ने केटेगरी ए...

शुभंकर शर्मा अखिल भारतीय जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप: अरिंदम सुदन ने केटेगरी ए प्लेऑफ़ में आर्यवीर खोड़ा को हराकर जीती ट्रॉफी

टूर्नामेंट में 90 से अधिक एमेच्योर गोल्फरों ने भाग लिया

नोएडा। नोएडा के जेपी ग्रीन्स विशटाउन में आयोजित शुभंकर शर्मा अखिल भारतीय जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप श्रृंखला के दूसरे पड़ाव में 90 से अधिक एमेच्योर गोल्फरों ने भाग लिया। एक दिवसीय टूर्नामेंट भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) के तत्वावधान में लड़कों और लड़कियों के बीच ए से ई तक 12 विभिन्न केटेगरी में आयोजित किया गया था।

नोएडा में आयोजित जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप पांच शहरों की सीरीज का हिस्सा है जिसका फाइनल चंडीगढ़ में खेला जाएगा। फाइनल के विजेताओं को इस साल के अंत में अबू धाबी में भारत के टॉप पेशेवर गोल्फर में शामिल शुभंकर शर्मा के साथ खेलने का मौका मिलेगा। पार-67 कोर्स पर 18 होल में दो-ओवर 69 का कार्ड खेलने के बाद अरिंदम सुदन ने पहले प्लेऑफ होल में आर्यवीर खोड़ा को हराकर केटेगरी ए का खिताब जीता। लड़कियों के वर्ग में हुनर बरार ने 74 का कार्ड जमा कर खिताब जीता।

करण मेहतो ने पांच अंडर 62 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बिक्रम सिंह पर एक स्ट्रोक की जीत के साथ एमेच्योर वर्ग की ट्रॉफी जीती। जिया कोचर ने 74 का कार्ड खेलकर लड़कियों का खिताब अपने नाम किया। कार्तिक सिंह चार अंडर 63 के शानदार प्रयास के साथ केटेगरी बी में रणवीर मित्रू (65) और भावेश निर्वाण (65) को दो शॉट से हराकर विजेता बने। पर्णिका शर्मा ने लड़कियों का ‘बी’ खिताब जीतने के लिए एक अंडर 66 का रिकॉर्ड बनाया।

केटेगरी सी में, अनी शंकर (73) ने चैतन्य पांडे (74) पर एक स्ट्रोक की जीत के साथ लड़कों का खिताब अपने नाम किया। 69 राउंड के बाद लड़कियों में शांभवी चतुर्वेदी ने बाजी मारी। शौर्यवीर नारायण (69) ने केटेगरी डी लड़कों का खिताब जीता, जबकि आन्या डंडरियाल (73) ने लड़कियों का खिताब जीता। केटेगरी ई नौ होल के लिए खेला गया जिसमें रेयांश अहलावत (35) विजेता बने। अविराज कालिया (37) उपविजेता रहे और भव्य रतन (46) दूसरे उपविजेता रहे। लड़कियों का ताज रेहाना मलिक ने जीता।

Exit mobile version