Home बिजनेस स्कोडा ऑटो इंडिया ने कुशाक और स्लाविया के नए रेट्स

स्कोडा ऑटो इंडिया ने कुशाक और स्लाविया के नए रेट्स

नई दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया ने ब्रैंड को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की अपनी पहलों को जारी रखते हुए, सीमित अवधि के लिए कुशाक और स्लाविया की नई कीमतों की घोषणा की है। इससे उपभोक्ताओं की स्कोडा ऑटो इंडिया की उन गाड़ियों तक पहुंच बढ़ी है, जिन्हें 5 स्टार रेटिंग दी गई है और जो कार में बैठे वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह सुरक्षित हैं।

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर पेट्र जेनबा ने कहा, “हम भारत में लगभग 25 सालों से है और इस मार्केट को लेकर हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। हम अपने प्रॉडक्ट में लगातार नए फीचर्स पेश करने के लिए तत्‍पर रहते हैं और इसी के अनुसार कदम उठाते हैं। हमने 2025 के लिए प्‍लान की गई ऑल-न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी की घोषणा की है। इसलिए हमने यह सोचा है कि इस नई कार के साथ हम नए बाजारों में जाएंगे, युवा ग्राहकों तक पहुंच बनाएंगे और ब्रांड की पहुंच बढ़ाने की कोशिश करेंगे। नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी से हमारे लिए नए बाजारों के दरवाजे खुलेंगे। हमने कुशाक और स्लाविया में कुछ एफिशिएंसीज भी हासिल की हैं, और इसकी वजह से हमने अपनी गाडि़यों के मूल्‍य को बढ़ाएं हैं और लाभों को उपभोक्ताओं एवं फैंस तक पहुंचाया है।’’

कुशाक और स्लाविया, जो पहले एक्टिव, एंबिशन, और स्टाइल वैरिएंट में उपलब्ध थे, अब उनका नाम बदलकर क्लासिक, सिग्नेचर और प्रेस्टीज कर दिया गया। इन तीनों वैरिएंट्स के अलावा कुशाक ओनिक्स को कारों के लाइनअप के वैल्‍यू एंड और मोंटे कार्लो को प्रीमियम एंड पर पेश किया गया है।

नई कीमतें कुशाक के सभी इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों पर और स्‍लाविया के चुनिंदा वैरिएंट्स पर लागू होंगी। दोनों कारें सिक्स-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक के साथ 1.0 टीएसआई पेट्रोल और सिक्स स्पीड मैनुअल और सेवन स्पीड डीएसजी के साथ 1.5 टीएसआई पेट्रोल इंजन से पावर्ड हैं। कुशाक और स्लाविया स्टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग्स के साथ आती है और इसे ग्‍लोबल एनसीएपी टेस्‍ट के तहत वयस्‍कों एवं बच्‍चों के लिए पूरे 5-स्‍टार मिले हैं। यह सुरक्षा पर ब्रांड के अडिग नजरिये को दर्शाता है।

स्कोडा के मॉडल, वैरिएंट्स, इंजन और ट्रांसमिशन की पसंद के आधार पर उपभोक्ता 10 फीसदी का लाभ हासिल कर सकते हैं। उपभोक्ताओं को सबसे ज्यादा लाभ कुशाक मोंटे कॉर्लो पर मिलेगा, जिसे अब बेहद शानदार किफायती कीमत पर दिया जा रहा है, जबकि स्लाविया की कारों तक उपभोक्ताओं की पहुंच और बढ़ी है। यह नई कीमतें उपभोक्ताओं और फैंस को कार का रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस कराते समय अतिरिक्त कटौती का लाभ लेने में सक्षम बनाएंगी। इससे सभी कारों से उपभोक्ताओं को होने वाला लाभ और बढ़ जाता है।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने हाल ही में कार के सभी वैरिएंट्स के लिए स्टैंडर्ड क्वॉलिटी के छह एयरबैग्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने नई कीमतें तय करते हुए सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना जारी रखा है। इसमें उपभोक्ताओं को अन्य सुविधाओं समेत कई प्रीमियम फीचर्स जैसे वेंटिलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्ट, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले, 25.4 सेमी का इन कार एंटरटेनमेंट सरफेस और डिक्की में सबवूफर मिलता है।

उपभोक्ताओं को कुशाक और स्‍लाविया की नई कीमतों में ग्राहकों को पूरी आजादी मिलेगी। वे अपनी जरूरतों के मुताबिक अपनी पसंदीदा गाड़ी चुन सकते हैं। इन विशेषताओं को तीन बड़े स्तंभों में वर्गीकृत किया जा सकता है। इसमें पहला आकर्षक कीमत के मोर्चे पर मिलने वाला लाभ है, जिसे उपभोक्ता हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ताओं को ऑफ्टर सेल्स ऑफर्स, मैंटेनेंस पैकेज और स्वामित्व की कुल लागत का लाभ मिलता है। और तीसरे सेल से होने वाले लाभ के अलावा अन्य मूल्य वर्धित सेवाओं का फायदा लिया जा सकता है।

उपभोक्ता तरह-तरह के एक्सचेंज और कॉरपोरेट बोनस, बैंकिंग पार्टनर्स द्वारा चलाई जा रही स्‍पेशल फाइनेंस एवं बीमा योजनाओं, एक्सटेंडेड वारंटी और सर्विस और मेंटनेंस पैकेज में अपनी पसंद का विकल्‍प चुन सकते हैं। कुशाक (19.76 किमी प्रति लीटर) और स्लाविया (*20.32 किमी प्रति लीटर) का शानदार माइलेज, पारदर्शिता, समय पर फौरन सर्विस करने और डीलर की बढ़ती उपस्थिति मालिकाना लागत में कटौती करती है और यूजर्स को बेहतर अनुभव मिलत है। इससे स्कोडा ऑटो इंडिया ग्राहकों की खुशी पर पूरी मजबूती से ध्‍यान दे रही है।

श्री जेनेबा ने कहा, “कॉम्पैक्ट एसयूवी के आगामी लॉन्‍च को देखते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया अपने नेटवर्क और कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी कर रहा है। इससे हम गाडि़यों की बिक्री की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार होंगे। हमारे डीलरों को बेहद प्रशिक्षित और अनुभवी सेल्‍स कंसल्‍टेंट्स के साथ प्रोत्‍साहित होने और अपना मुनाफा बढ़ाने की जरूरत है। इसी के चलते हम देश भर में कुशाक पर सबसे बेहतरीन मूल्‍य प्रस्‍ताव लेकर आए हैं, इसे उपभोक्ताओं की जरूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए खास उनके लिए तैयार अनूठे कस्‍टमर ऑफर्स से सहयोग मिला है।’’

कंपना के 1.0 टीएसआई इंजन को हाल ही में एआरएआई (ऑटोमोटिव रिसर्च अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से ई-20 अनुकूल होने का प्रमाणन मिला है। नई कुशाक ओनिक्स एटी में कंपनी ने 1.0 टीएसआई इंजन पहले ही लगाया है जो जल्द ही मार्केट में आएगी। फिलहाल 1.5 टीएसआई का परीक्षण किया जा रहा है, जिसके नतीजे 2024 की चौथी तिमाही में उपलब्ध होंगे।

यह प्रमाणन 1.0 टीएसआइ को भारत में पहला पावरप्‍लांट बनाता है जिसे किसी सरकारी अथॉरिटी से यह प्रमाणन मिला है। यह प्रमाणन उस सरकारी नीति के अनुरूप है, जिसके अनुसार 1 अप्रैल 2025 से हर कार का ई20 कॉम्‍प्‍लाएंट होना जरूरी है। ई20 कॉम्‍प्‍लाएंट इंजन 20 फीसदी एथेनॉल और 80 फीसदी पेट्रोल से चलते हैं, जिससे खपत किए जाने वाले जीवाश्म ईंधन में कटौती होती है। इससे उत्सर्जन कम होता है और पर्यावरण की रक्षा होती है।

स्कोडा ऑटो इंडिया के पास वे गाडि़यां हैं, जो पूरी तरह 5-स्‍टार रेटेड हैं और इन्‍हें ग्लोबल एनसीएपी और यूरो एनसीएपी परीक्षण के अनुसार वयस्क यात्रियों और बच्चों के लिहाज से सुरक्षित माना गया है। कंपनी कुशाक और स्लाविया पर 4 साल या 100,000 किमी की स्टैंडर्ड वारंटी देती है। इस वारंटी को 6 साल या 150,000 किमी तक बढ़ाया जा सकता है। यह इसे सबसे बेहतरीन वारंटी पैकेज में एक बनाती है। यह कंपनी के बिना किसी परेशानी के उपभोक्ताओं को मालिकाना हक और मेंटेनेंस का शानदार अनुभव देने के प्रयास का हिस्सा है। नई कीमतों में भी इन कस्‍टमर-फ्रेंडली पैकेज तक पहुंच बनी रहेगी।

 

Exit mobile version