Home ओपिनियन नेताओं से बढ़कर बोलें छोटे लोग

नेताओं से बढ़कर बोलें छोटे लोग

क्या गौरव भाटिया आप भी हद पार कर गये ? जिस परिवार ने देश के लिए कुर्बानियां दीं , उस परिवार पर इतना बड़ा लांछन लगाते कुछ धीरज रखते ! हद से पिर पक्ष और विपक्ष दोनों ही जा रहे हैं ! क्या कीजै !

नेता तो अपना काम करते हैं लेकिन उनके छोटे लोग ऐसे ऐसे बयान दे जाते हैं और ऐसी बात कह जाते हैं कि बस हद ही कर देते हैं या कहिये कि हद से भी आगे निकल जाते हैं । हर हद पार कर जाते हैं खुशामद की ! एक समय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तूती बोलती थी और कहीं दूर तक उनका कोई मुकाबला नजर नहीं आ रहा था । ऐसे में असम के बरुआ जी ने बयान दिया -इंडिया इज इंदिरा एंड इंदिरा इज इंडिया ! ल्यो कर दी न हर हद पार ! अब बताइये इससे इंदिरा गांधी को क्या लाभ हुआ ? कुछ नहीं । बयान देने वाले ने विपक्ष को आलोचना का मौका बड़ी आसानी से दे दिया ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आये तो नारे लगने लगे -हर हर मोदी , हर घर मोदी ! अब ऐसे नारे किस काम के ? मोदी मैजिक कम होता जा रहा है । क्या नहीं किया हिमाचल में चुनाव के समय ? हर घर मोदी नहीं मिले और सरकार बना कर रिवाज न बदल पाये हिमाचल में ! कहते थे राज नहीं रिवाज बदलेंगे ! अपने ही गृहराज्य हिमाचल में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोई करिश्मा न दिखा पाये ! जयराम ठाकुर ने जरूर मंडी जिले में लाज रख ली ! हिमाचल मे सरक्र कांग्रेस बात गयी ।
अब भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं हैं राहुल गांधी ! अभी हरियाणा में रहे तीन दिन । मेवात से निकल कर फरीदाबाद से होते हुए दिल्ली तक पहुंच गये । अभी पांच जनवरी तक फिर हरियाणा में यात्रा प्रवेश करेगी । इससे पहले उत्तर प्रदेश में जा रही है यात्रा । तैयारी चल रही है । अभी तैयारियों के दौरान वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने ऐसा हास्यास्पद बयान दिया कि विरोधियों को मसाला मिल गया । कह दिया कि राहुल गांधी योगी ही नहीं बल्कि सुपरह्यूमैन हैं । यह भी उनकी तुलना भगवान् राम से ही करते कहा कि कांग्रेसी उनकी खड़ाऊं लेकर चल रहे हैं ! विपक्षी दल भाजपा ने इसे चाटुकारिता की पराकाष्ठा बताते कहा कि इसका जवाब प्रदेश की जनता देगी । खुर्शीद ने कहा कि जैसे भगवान् राम सब जगह नहीं जा सकते , उनकी जगह हम उनकी खड़ाऊं लेकर चल रहे है ! खड़ाऊं अब उत्तरप्रदेश आ चुकी हैं ।
इसकी जितनी भी आलोचना की जाये कम है । क्या राहुल गांधी सुपर ह्यूमैन हैं ? क्या राहुल गांधी की तुलना राम से की जानी चाहिए ? कम से कम कुछ तो अच्छा बोलिये , अच्छा सोचिये खुर्शीद महोदय ! अपनी उम्र और अपने रुतबे का ध्यान कीजिए ! हालांकि भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी अति कर दी और कहा कि गांधी परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार है ।

Exit mobile version