स्नैपचैट अपडेट: स्नैपचैट ने  वीडियो कॉलिंग, चैट फीचर के साथ वेब ऐप लाने का किया ऐलान

फ़िलहाल स्नैपचैट+ सब्सक्रिप्शन फ़ीचर सिर्फ कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में उपलब्ध है, जिसकी कीमत यूएस और कुछ अन्य बाजारों में उपयोगकर्ताओं के लिए $ 3.99 (लगभग 315 रुपये) प्रति माह निर्धारित हैं।

स्नैपचैट ने सोमवार को पहली बार एक नए वेब ऐप के जरिए चैटिंग और वीडियो कॉलिंग जैसी सुविधाओं को डेस्कटॉप पर लाने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि  “वेब के लिए स्नैपचैट” हमारी कम्युनिटी के लिए कैमरे से जुड़े रहने का एक नया तरीका है।

वेब के लिए स्नैपचैट के साथ, यूजर अब स्नैपचैट प्रोफाइल पर लॉग इन कर सकता है और निजी संदेश भेज सकता है या डेस्कटॉप पर दोस्तों को कॉल कर सकता है। प्रारंभ में, वेब प्लेटफ़ॉर्म विशेष रूप से सिर्फ स्नैपचैट प्लस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। वहीं दुनियाभर में यूएस, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सब्सक्राइबर्स को सबसे पहले इसका एक्सेस मिलेगा।

वहीं, कंपनी ने सुझाव दिया है कि वेब के लिए स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को अपने डेस्कटॉप का उपयोग करके चैट और कॉल के माध्यम से अपने दोस्तों से जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा। उसके साथ ही स्नैपचैट ने 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ, वेब सेवा के लिए अपने नवीनतम स्नैपचैट में कई प्रकार की सुविधाएँ जोड़ी हैं, जिसमें चैट रिएक्शन और चैट रिप्लाई, AR लेंस शामिल हैं, जिसके जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।

फ़िलहाल स्नैपचैट+ सब्सक्रिप्शन फ़ीचर सिर्फ कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में उपलब्ध है, जिसकी कीमत यूएस और कुछ अन्य बाजारों में उपयोगकर्ताओं के लिए $ 3.99 (लगभग 315 रुपये) प्रति माह निर्धारित की गई है।