सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से किया कांग्रेस का ‘नेतृत्व’ करने का आग्रह, गहलोत ने कहा राहुल गांधी सबसे बेहतर विकल्प

गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अहमदाबाद जाते समय दिल्ली हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा “मैं बार-बार यह कहता रहा हूं कि कांग्रेस तभी पुनर्जीवित होगी जब राहुल गांधी जी सत्ता संभालेंगे।

कांग्रेस 21 सितंबर तक एक नए पार्टी प्रेसिडेंट का चुनाव करने के लिए जल्द अपने कार्यक्रम की घोषणा करने वाली है। वर्तमान प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की और कहा जा रहा है कि उन्होंने उन्हें पदभार संभालने के लिए कहा।

वहीं राहुल गांधी ने अपने सहयोगियों के बीच यह स्पष्ट कर दिया है कि वह पार्टी की बागडोर वापस अपने हाथ में नहीं लेंगे। वहीं, सोनिया गांधी के स्वास्थ्य और उम्र को लेकर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि अब, पार्टी एक गैर-गांधी को इस पद पर देख सकती है।

हालांकि, मुख्यमंत्री इस विचार से असहज नज़र आए और उन्होंने अपने पहले के रुख को दोहराया कि पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी सबसे बेहतर विकल्प हैं।

वहीं, गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अहमदाबाद जाते समय दिल्ली हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा “मैं बार-बार यह कहता रहा हूं कि कांग्रेस तभी पुनर्जीवित होगी जब राहुल गांधी जी सत्ता संभालेंगे। उनके बिना लोग निराश होंगे और लोग घर बैठे रहेंगे तो पार्टी कमजोर होगी। अंतत: राहुल गांधी जी को सभी द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं का सम्मान करते हुए पदभार संभालना होगा।“