फीफा विश्वकप मे स्पेन और मोरोक्को की नजरें क्वार्टर फाइनल पर

अगर अपने नियमित वक्त में कोई भी टीम इस मैच को नहीं जीत पति हैं तो मैच में 30 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया जाएगा लेकिन अगर फिर भी विजेता का फैसला नहीं हो पाता है तो विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के जरिए होगा।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज राउंड ऑफ 16 में मोरोक्को और स्पेन के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे शुरू होगा। जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर जायेगी और हारने वाली टीम घर वापसी कर जायेगी।

बता दें, कि अगर अपने नियमित वक्त में कोई भी टीम इस मैच को नहीं जीत पति हैं तो मैच में 30 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया जाएगा लेकिन अगर फिर भी विजेता का फैसला नहीं हो पाता है तो विजेता का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के जरिए होगा। जिसमें दोनों टीमों के पास 5 बार पेनाल्टी मारने का चांस होगा और जो ज्यादा गोल करेगा वो विजय होगा। दोनों टीमों के बीच इससे पहले एक मैच खेला गया है।

2018 के फीफा वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आमने सामने भिड़ी थी जिसमे कोई भी जीत नहीं दर्ज कर पाई थी। यह मैच 2–2 की बराबरी पर समाप्त हो गया था। वहीं अगर दोनों टीमों की हालिया फॉर्म पर नजर डाले तो स्पेन ने खेले अपने पिछले 5 मुकाबलों के से 3 में जीत दर्ज की हैं और 1 मुकाबला हारी है और 1 मैच ड्रॉ रहा हैं। वहीं मोरोक्को ने अपने पिछले 5 मैचों में हार का सामना नहीं किया है।

मोरोक्को ने 3 मैच जीते हैं जबकि उसके 2 मैच ड्रॉ रहे हैं। इस मैच में सभी की निगाहें स्पेन के फॉरवर्ड प्लेयर फेरन टोरेस (Ferran Torres) और मोरोक्को के यूसेफ एन नेस्यरी (Youseff En Nesyri) पर होंगी। स्पेन 2010 के बाद एक बार फिर से राउंड 16 से आगे जगह बनाने का प्रयास करेगी। वहीं मोरोक्को अपनी इस शानदार फॉर्म का फायदा उठाते हुए फीफा वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके राउंड ऑफ 16 से आगे जाना चाहेगी।