Sports News : देश के 256 खिलाड़ियों और कोच को किया गया सम्मानित

खिलाड़ियों का सम्मान करने से देश का सम्मान बढ़ता है। कोच ही खिलाड़ियों को निखारते हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से आयोजित समारोह में देश के ऐसे 256 लोगों को केंद्रीय खेल मंत्री ने सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली। देश के कर्मवीर और मेहनती खिलाड़ियों सहित कोच को बुधवार को सम्मानित किया गया। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 256 लोगों को सम्मानित किया। भारतीय खेल प्राधिकरण के उत्कृष्ट एवं बेहतरीन खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के संस्थागत पुरस्कार समारोह में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हुए। इस अवसर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री एवं सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि 256  खिलाड़ियों और कोच को आज सम्मानित किया जा रहा है। खिलाड़ी समाज के लिए एक प्रेरणा होते हैं। हमने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम के माध्यम से खिलाड़ी को वो सुविधा दी है कि वो देश-विदेश में जाकर ट्रेनिंग कर सकें। सरकार ने इसपर 90 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।इस कार्यक्रम के बाद 2025 में पाकिस्तान में होने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी  पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कई पहलुओं पर ध्यान दिया जाता है। पहले कई देशों ने वहां खेलने से इंकार किया है। सुरक्षा की दृष्टि से वहां स्थिति सामान्य नहीं है। पहले भी टीमों पर हमले हुए जो चिंताजनक है।