Home बिजनेस स्प्राइट बना भारत में एक अरब डॉलर का ब्रांड

स्प्राइट बना भारत में एक अरब डॉलर का ब्रांड

स्पार्कलिंग सॉफ्ट ड्रिंक्स में 3% की वृद्धि हुई, जो मुख्य रूप से भारत, मैक्सिको और चीन के नेतृत्व में सभी भौगोलिक परिचालन क्षेत्रों में वृद्धि से प्रेरित है। ट्रेडमार्क कोका-कोला 3% बढ़ा, जो सभी भौगोलिक परिचालन क्षेत्रों में वृद्धि से प्रेरित था। कोका-कोला® जीरो शुगर 11% से बढ़ा, जो विकसित बाजारों में कम दोहरे अंकों की वृद्धि और विकासशील और उभरते बाजारों में उच्च एकल अंकों की वृद्धि से प्रेरित था। एशिया प्रशांत और लैटिन अमेरिका के नेतृत्व में स्पार्कलिंग फ्लेवर में 3% की वृद्धि हुई।

नई दिल्ली। कोका-कोला कंपनी ने आज 2022 की तीसरी तिमाही के मजबूत परिणामों की घोषणा की, क्योंकि कंपनी ने वर्ष की पहली छमाही से गति पर बढ़त जारी रखी। कोका-कोला कंपनी के चेयरमैन और सीईओ जेम्स क्विन्सी ने कहा, “हमारी मजबूत क्षमताएं और उपभोक्ता अंतर्दृष्टि हमें मार्केटप्लेस में जीतने में मदद करती है।” “एक गतिशील परिचालन और व्यापक आर्थिक वातावरण के बीच हमारा व्यवसाय समायोज्य है। हम ब्रांडों के अपने मजबूत पोर्टफोलियो में निवेश कर रहे हैं, जो हमारे हितधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य प्रदान करने की हमारी क्षमता की आधारशिला है।”

राजस्व – शुद्ध राजस्व 10% बढ़कर $ 11.1 बिलियन हो गया, और ऑर्गेनिक राजस्व (गैर-जीएएपी) 16% बढ़ गया। ऑर्गेनिक राजस्व (गैर-जीएएपी) का प्रदर्शन ऑपरेटिंग सेगमेंट में मजबूत था और इसमें मूल्य/मिश्रण में 12% की वृद्धि और केंद्रित बिक्री में 4% की वृद्धि देखि गई थी।
मार्जिन – ऑपरेटिंग मार्जिन, जिसमें तुलनीयता को प्रभावित करने वाले मद शामिल थे, पिछले वर्ष में 27.9% बनाम 28.9% था, जबकि तुलनीय ऑपरेटिंग मार्जिन (गैर-जीएएपी) 29.5% बनाम 30.0% था। तुलनीय ऑपरेटिंग मार्जिन (गैर-जीएएपी) मजबूत टॉपलाइन ग्रोथ के रूप में संकुचित था, बॉडीमोर अधिग्रहण, उच्च परिचालन लागत, पूर्व वर्ष की तुलना में मार्केटिंग निवेश में वृद्धि और मुद्रा हेडविंड के प्रभाव से समायोजित हुए।
आय का हिस्सा – ईपीएस 14% बढ़कर $0.65 हो गया ईपीएस (गैर- जीएएपी) $0.65 प्रति $ और तुलनीय) 7% बढ़कर 0.69 हो गया। तुलनात्मक ईपीएस (गैर- जीएएपी) प्रदर्शन में 11-बिंदु करेंसी हेडविंड का प्रभाव शामिल था। नुट्रीशन, जूस, डेयरी और वनस्पती आधारित पेय पदार्थ सम थे, क्योंकि चीन में मिनट मेड पल्पी, भारत में माज़ा® और संयुक्त राज्य अमेरिका में फेयरलाइफ® के नेतृत्व में विकास मुख्य रूप से पूर्वी यूरोप में स्थानीय ब्रांडों में गिरावट से पूरा हुआ।
मार्केट शेयर- कंपनी ने कुल नॉन-अल्कोहोलिक रेडी-टू-ड्रिंक (एनएआरटीडी) पेय पदार्थों में मूल्य शेयर हासिल की।
कैश फ्लो – संचालन से कैश फ्लो चालू वर्ष की 1 जनवरी से आज तक 8.1 बिलियन डॉलर था, जो पिछले वर्ष की तुलना में 1.2 बिलियन डॉलर की गिरावट थी, क्योंकि चालू वर्ष में वर्ष और उच्चतर 2021 वार्षिक प्रोत्साहन मजबूत व्यावसायिक प्रदर्शन पूर्व में कार्यशील पूंजी लाभों के समय को आवर्तन के प्रभाव से पूरा किया गया था। फ्री कैश फ्लो (गैर-जीएएपी) $7.3 बिलियन था, जिसमे पिछले वर्ष की तुलना में 1.2 बिलियन डॉलर की गिरावट देखि गई थी।

Exit mobile version