सुप्रीम कोर्ट के जज एमआर शाह को आया हार्ट अटैक, हिमाचल से दिल्ली किया गया शिफ्ट

जस्टिस एमआर शाह को 16 जून, गुरुवार को दिल का दौरा पड़ा है और उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली के (AIIMS) एम्स ले जाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एमआर शाह को 16 जून, गुरुवार को दिल का दौरा पड़ा है और उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से दिल्ली के (AIIMS) एम्स ले जाया गया है। हालांकि अभी उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में कोई अपडेट नहीं मिला है। बता दें कि एमआर शाह को दिल का दौरा हिमाचल प्रदेश में पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील और भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा “माननीय न्यायमूर्ति एमआर शाह भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश को हिमाचल प्रदेश में रहते हुए दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें दिल्ली भेजने की व्यवस्था की जा रही है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से सूत्रों ने बताया कि सीजेआई एनवी रमना उन्हें इलाज के लिए दिल्ली लाने के लिए जस्टिस एमआर शाह और (एमएचए) गृह मंत्रालय के लगातार संपर्क में हैं।

गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में कर चुके हैं कार्य 

64 वर्षीय जस्टिस शाह ने गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में कार्य किया था और उसके बाद (एससी) सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश का पदभार संभालने से पहले शाह पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने थे। बता दें कि जस्टिस शाह 15 मई, 2023 को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं तथा ये वही जस्टिस शाह हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘लोकप्रिय, प्रिय, जीवंत और दूरदर्शी’ नेता बताया था।