तमिलनाडु के सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने खेल मंत्री के रूप में ली शपथ

मंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ समय बाद, उधयनिधि स्टालिन ने कहा कि एक अभिनेता के रूप में ‘मामन्नन’ उनकी आखिरी फिल्म होगी।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के अध्यक्ष एम के स्टालिन के बेटे और नवोदित विधायक उदयनिधि स्टालिन ने बुधवार को राज्य सरकार में युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री के रूप में शपथ ली।

उधयनिधि के तत्काल उत्थान के लिए DMK के भीतर कोई स्पष्ट विरोध पैदा नहीं हुआ है। स्टालिन से अलग रह रहे भाई एम के अलागिरी तस्वीर में नहीं हैं। उनकी सौतेली बहन और लोकसभा सदस्य कनिमोझी करुणानिधि को हाल ही में DMK के चार उप सचिवों में से एक के रूप में पदोन्नत किया गया है। वहीं उन्हें दिल्ली में पार्टी के चेहरे और महिलाओं के लिए मुख्य ड्रॉ के रूप में देखा जा रहा है।

लेकिन उधयनिधि की पदोन्नति ने तमिलनाडु के विपक्षी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) को अपनी वंशवादी राजनीति के लिए पार्टी की आलोचना करने के लिए और अधिक गोला-बारूद दे दिया है।

बता दें कि उधयनिधि को युवा कल्याण, खेल विकास, विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग और गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम और ग्रामीण ऋणग्रस्तता विभाग आवंटित किए गए हैं। वहीं तमिलनाडु सरकार ने 10 अन्य मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया है। वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन ने भी अपने मौजूदा विभागों के आंकड़े हासिल किए हैं।