Home लाइफस्टाइल टाटा पावर-डीडीएल ने ग्राहकों से बिजली ट्रांस्फार्मर, पोल या तारों के पास...

टाटा पावर-डीडीएल ने ग्राहकों से बिजली ट्रांस्फार्मर, पोल या तारों के पास रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले न जलाने का किया आग्रह

कंपनी त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध। टाटा पावर डीडीएल विभिन्न माध्यमों से सुरक्षा पहलुओं पर लोगों को जागरूक कर रहा है।


नई दिल्ली।
टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टाटा पावर-डीडीएल) ने सुरक्षित और खुशहाल त्योहारी सीजन की शुभकामनाएं देते हुए दिल्लीवासियों से अपील की है कि वे दशहरा समारोह के दौरान विद्युत प्रतिष्ठानों और ओवरहेड पावर लाइनों के पास रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले न जलाएं। क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है और अस्पतालों और अन्य आवश्यक सेवाओं में बिजली आपूर्ति बाधित हो सकती है।

टाटा पावर डीडीएल बिजली से संबंधित घटनाओं की आशंका के मददेनजर उपभोक्ताओं और फील्ड स्टाफ के लिए एक व्यापक सुरक्षा निगरानी के साथ जन जागरूकता अभियान चला रही है और अपने कॉर्पोरेट शुभंकर रोशनी के माध्यम से बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया के जरिए यह संदेश दे रही है।

विद्युत और अग्नि सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के माध्यम से स्कूली बच्चों और आरडब्ल्यूए सदस्यों को भी जागरूक कर रहा है। उपभोक्ताओं को समाचार पत्रों के माध्यम से सुरक्षा संबंधी सुझाव भी दिए जा रहे हैं और एफएम रेडियो पर प्रसारित किए जा रहे हैं।

टाटा पावर-डीडीएल सुरक्षित त्योहारी सीजन की दिशा में लगातार काम कर रहा है और जिसमें उनकी टीम ने सादे सीमेंट और कंक्रीट (पीसीसी) पोल, स्ट्रीट लाइट पोल, स्टे वायर, टावर, रेल पोल, उप की बाड़ लगाने सहित 2 लाख से अधिक प्रतिष्ठानों की जांच की है। किसी भी असुरक्षित स्थिति/खतरे और उसमें सुधार के लिए स्टेशनों, फीडर और सर्विस खंभों, पीडब्ल्यूडी पोल, एमसीडी पोल, एटीएम और पार्कों में स्थापित लाइटों की जांच की गई।

कंपनी के फील्ड स्टाफ, संचालन और रख—रखाव टीमें बिजली से संबंधित घटनाओं की संभावनाओं को कम करने के लिए काम पर हैं और इस संबंध में, अपने ग्राहकों से सतर्क रहने और खुद को और अपने प्रियजनों को किसी भी संभावित बिजली की दुर्घटना से बचाने के लिए सुरक्षा दिशा—निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर रोशनी सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया गया है और त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले ही एक विशेष स्ट्रीट लाइट और हाई मास्ट लाइट रख—रखाव अभियान चलाया जा चुका है। विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए घरों में ईएलसीबी/आरसीसीबी के उपयोग के लिए व्यापक जागरूकता पैदा की जा रही है। उपभोक्ता किसी भी असुरक्षित स्थिति या अप्रिय घटना की रिपोर्ट कंपनी के समर्पित 24×7 टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 19124 पर कर सकते हैं।

Exit mobile version