आतंकी गिरफ्तार हुए उत्तर प्रदेश से, अलर्ट पर है मध्य प्रदेश भी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को लखनऊ के काकोरी दबोच लिया। इनको 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। उत्तर प्रदेश के साथ मध्य प्रदेश की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। उसने दो आतंकी को दबोच लिया है। अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को कल लखनऊ के काकोरी से गिरफ्तार किया गया था, उन दो आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। प्रदेश में अलकायदा समर्थित अंसार गजवत उल हिंद के दो आतंकवादियों को रविवार को लखनऊ के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया गया।

इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि ATS ने कल बहुत मजबूती से काम किया और तुरंत दो लोगों को लखनऊ से गिरफ़्तार किया। विस्फोटक, प्रेशर कुकर और हथियार भी मिले। हमारा प्रदेश बड़ा और संवेदनशील है।मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को ये आदेश दिया है कि ATS, STF और इंटेलिजेंस को और मजबूत करें। ATS ने जिन दो लोगों को गिरफ़्तार किया है, आज उनकी पुलिस कस्टडी रिमांड ली जाएगी। ATS के पास इसके सबूत हैं कि वो विदेशी हैंडलर और अलकायदा के कुछ संगठनों से जुड़े रहे हैं। आज भी छापे पड़ रहे हैं, इनसे जुड़े संदिग्ध लोग जहां पर भी होंगे उनको पकड़ा जाएगा।

वहीं, इसका असर मध्य प्रदेश पर भी पड़ा है। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राज्य पुलिस को सतर्क कर दिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश और जम्मू को ध्यान में रखते हुए पूरे मध्य प्रदेश में रेड अलर्ट कर दिया है। मैंने डीजीपी को पूरे प्रदेश में तत्काल अलर्ट और आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं।