Home शिक्षा मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम की घोषणा

मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम की घोषणा

जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प विभाग (डीडब्ल्यूआर,आरडी,जीआर) ने मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम की घोषणा की है।

नई दिल्ली। मास कम्युनिकेशन इंटर्नशिप प्रोग्राम स्नातक/स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों या भारत में जनसंचार के क्षेत्र में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान में नामांकित रिसर्च स्कॉलर विद्यार्थियों को इंटर्न के रूप में शामिल करना चाहता है। इंटर्नशिप कार्यक्रम चयनित उम्मीदवारों को मीडिया/सोशल मीडिया गतिविधियों से संबंधित विभाग के काम से जुड़ने के लिए अल्पकालिक अनुभव प्रदान करता है।

जिन विद्यार्थियों ने मास कम्युनिकेशन या जर्नलिज्म या संबंधित क्षेत्रों में स्नातक की पढ़ाई पूरी कर ली है या जो विद्यार्थी किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से उपरोक्त क्षेत्रों में पीजी या डिप्लोमा (मास कम्युनिकेशन या संबंधित क्षेत्र में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के अधीन) कर रहे हैं, वे दिशानिर्देशों में उल्लिखित शर्तों के अधीन पात्र हैं।

इंटर्नशिप की अवधि छह से नौ महीने की होगी। इंटर्नशिप कार्यक्रम के सफलतापूर्वक पूरा होने पर चयनित उम्मीदवारों को 15,000 रुपये प्रति माह का मानदेय और इंटर्नशिप का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून, 2024 है। इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोग केवल ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, जो https://mowr.nic.in/internship/ पर उपलब्ध है।

Exit mobile version