Home टेक ज्ञान भारत की सड़कों पर अपना जलवा दिखाने आ गई है सबसे दमदार,...

भारत की सड़कों पर अपना जलवा दिखाने आ गई है सबसे दमदार, सबसे सुरक्षित और सबसे स्मार्ट किआ सेल्टोस

'ऑपोजिट्स यूनाइटेड' से प्रेरित शानदार डिज़ाइन इन्‍हेंसमेंट नई सेल्टोस को देता है एक स्पोर्टी, मस्कुलर स्टाइलिश एक्‍सटीरियर एपीएरेंस और भविष्य का ऑल-न्‍यू इंटीरियर। सेगमेंट में बेस्‍ट टर्बो 1.5L टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भारत में इसे सबसे ताकतवर मिड-एसयूवी बनाता है। किआ 32 सेफ्टी फीचर्स द्वारा एक्टिव और पॉसिव सेफ्टी को बढ़ाता है, जिसमें सुपर प्रीमियम - किआ EV6 में 3 रडार और 1 कैमरा सहित दुनिया का सबसे आधुनिक और सेगमेंट-बेस्‍ट लेवल 2 ADAS शामिल हैं। किआ ने भारत में सेल्‍टोस के तकरीबन 4 लाख कस्‍टमर्स का धन्‍यवाद करने के लिए टोकन के रूप में 'के-कोड' के साथ स्‍पेशल हाई-प्रियोरिटी डिलीवरी एक्‍सेस की सुविधा शुरू की है।

नई दिल्ली। प्रीमियम कार निर्माता किआ ने अपनी लेटेस्‍ट इनोवेशन, न्यू सेल्टोस के बहुप्रतीक्षित लॉन्च के साथ प्रीमियम आरवी सेगमेंट का विस्‍तार करने की पूरी तैयारी कर ली है । हमेशा कुछ नया आजमाने और करने की सोच रखने वाले नए जमाने के कस्‍टमर्स के लिए डिज़ाइन की गई, न्यू सेल्टोस एक पावर-पैक, स्मार्ट और सेफ ड्राइविंग अनुभव देती है और इसका एक्‍सटीरियर और इंटीरियर लाजवाब और बेमिसाल है।
किआ कॉर्पोरेशन के लिए सेल्टोस सबसे बड़े ब्रांडों में से एक है। दुनिया में बिकने वाली प्रत्येक 10 किआ कारों में से 1 नाम सेल्टोस का है । नई सेल्टोस मिड-एसयूवी सेगमेंट को अपने सेगमेंट में बेस्‍ट फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ पेश करेगी। वर्तमान में, किआ इंडिया की कुल बिक्री में सेल्टोस ब्रांड की हिस्‍सेदारी 55% है।
इस सफलता से प्रोत्‍साहित होकर, किआ इंडिया ने किआ 2.0 के अंतर्गत एक नई परिवर्तन यात्रा – किआ 2.0 का भी अनावरण किया। कंपनी ने महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय किए हैं, जिसमें 10% मार्केट शेयर प्राप्‍त करना, टचप्वाइंट के मौजूदा नेटवर्क को 300+ से दोगुना करके 600+ करना और नए इनोवेटिव प्रोडक्‍ट की मदद से आरवी लीडरशिप को बढ़ाना शामिल है। ये सभी कदम विस्तार, ग्राहक संतुष्टि और मार्केट लीडरशिप के प्रति किआ की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।
नई सेल्टोस 17 फीचर्स के साथ सबसे आधुनिक और सेगमेंट-बेस्‍ट लेवल 2 ADAS के साथ आती है, जो भारत में केवल EV6 जैसी सुपर प्रीमियम कारों में मिलते हैं । 15 दमदार सेफ्टी फीचर्स (सभी रेंज में स्‍टैंडर्ड) के साथ, नई सेल्टोस उत्‍कृष्‍ट 32 सेफ्टी फीचर्स का दावा करती है, जो इस सेगमेंट में सेफ्टी के लिए एक नया बैंचमार्क स्थापित करता है। एक कुशल स्मार्टस्ट्रीम G1.5 T- GDi पेट्रोल इंजन 160ps की पावर और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जिसके साथ, किआ इंडिया अब तेजी से बढ़ रहे मिड-एसयूवी सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली इंजन पेश करता है।
नई सेल्टोस कई सेगमेंट-लीडिंग फीचर्स से सुसज्जित है, जैसे 26.04 सेमी की फुली डिजिटल क्लस्टर के साथ डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले और 26.03 सेमी एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन, डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और आर18 46.20 सेमी क्रिस्टल कट ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स । किआ ने नई सेल्टोस में बहुप्रतीक्षित डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक को भी शामिल किया है, जो इसे सबसे आकर्षक वैल्‍यु प्रोपोजिशन बनाता है। मस्कुलर और स्पोर्टी लुक, क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलैंप और एलईडी कनेक्टेड टेल लैंप किआ सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग कॉन्सेप्ट से सुसज्जित हैं।
किआ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, ” सेल्टोस के साथ हमने भारत में कदम रखा था, और तब से, किआ इंडिया और सेल्टोस की जर्नी लगभग एक जैसी रही है। हमारी नई सेल्टोस में एक सेगमेंट डिस्‍रपटर और एक सेगमेंट विनर है और यह प्रीमियम आरवी मार्केट की अगुवाई करने के लिए ब्रांड सेल्टोस की शानदार विरासत को आगे बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं। यह स्‍ट्रेटजिक लॉन्च भारत में जल्द ही 10% मार्केट शेयर हासिल करने के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्‍य को पाने में अहम भूमिका निभाएगा।‘’
“हमें लगता है कि मिड-एसयूवी सेगमेंट में विकास की भारी संभावनाएं हैं, और नई सेल्टोस इसके प्रीमियम सेगमेंट को आगे बढ़ाएगी। नया लुक, सेगमेंट में सबसे दमदार इंजन और सेफ्टी एवं स्मार्ट फीचर्स की होस्‍ट, नई सेल्टोस निश्चित रूप से हमारे नए जमाने के कस्‍टमर्स के लिए सबसे पसंदीदा ड्राइव बनकर उभरेगी।”
2023 किआ सेल्टोस – ज्‍यादा सुरक्षित और स्मार्ट!
सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक : 32 फीचर्स और सबसे आधुनिक लेवल 2 ADAS के साथ सेफ्टी का नया भरोसा
ADAS
2023 किआ सेल्टोस में सबसे आधुनिक लेवल 2 ADAS के साथ तीन रडार (1 फ्रंट और 2 कॉर्नर रियर) और एक फ्रंट कैमरा हैं। सेल्टोस में लगा ADAS सिस्टम 17 एडवांस्ड एडेप्टिव फीचर्स के साथ सेगमेंट में बेस्‍ट है।
मजबूत 15 स्‍टैंडर्ड सेफ्टी पैक (सभी वेरिएंट में स्‍टैंडर्ड)
ADAS लेवल 2 फीचर्स के अलावा, किआ इंडिया की नई सेल्टोस में 15 सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जिसे ‘मजबूत 15 स्‍टैंडर्ड सेफ्टी पैक’ नाम दिया गया है, जिसमें सभी वेरिएंट के लिए स्‍टैंडर्ड 6 एयरबैग और 3 पॉइंट सीट बेल्ट शामिल हैं। ये 11 एक्टिव सेफ्टी फीचर्स हैं, जिनमें ABS (एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम), BAS (ब्रेक फोर्स असिस्ट सिस्टम), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल), और VSM (व्‍हीकल स्‍टेबिलिटी मैनेजमेंट) शामिल हैं।
एक्‍स्‍टीरियर:
नए ज़माने का डिज़ाइन: स्पोर्टीनेस और मैग्‍नेट का मिश्रण
नई सेल्टोस किआ की ‘ऑपोजिट्स यूनाइटेड’ डिजाइन फिलोसफी को दर्शाती है और नेचर एवं हयूमेनिटी में पाए जाने वाले कंट्रास्‍ट से प्रेरित है। एसयूवी में किआ सिग्नेचर स्टार मैप एलईडी लाइटिंग कॉन्सेप्ट है, जो रिडिजाइन किए गए स्वीपिंग एलईडी लाइट गाइड और LED डीआरएल में नजर आता है। नए, क्राउन ज्वेल LED हेडलैंप, आइस क्यूब एलईडी फॉग लैंप और LED टर्न इंडीकेटर, भविष्‍य की तस्‍वीर दिखाते हैं। बिल्कुल नया प्यूटर ऑलिव कलर का ऑप्‍शन नई सेल्टोस को पहले से भी अधिक सुंदर और आकर्षक बनाता है।
नई किआ सेल्टोस का रिडिजाइन किया हुआ बंपर, नई स्किड प्‍लेट और स्‍पोर्टी लुकिंग सिग्‍नेचर टाइगर नोज ग्रिल काफी रोमांचक है और इसे एक मस्कुलर और स्पोर्टियर रोड प्रेजन्‍स प्रदान करती है । इसकी लंबाई में 50 मिमी की वृद्धि की गई है जो बेजोड़ रोड प्रेजन्‍स ऑफर करता है।
रिडिज़ाइन किए गए टेलगेट और नए स्टार मैप LED कनेक्टेड टेललैंप्स इसे खास बनाते हैं, जबकि नए सेल्टोस के ‘बदास’ भाग को नए 17-इंच अलॉय व्‍हील्‍स और सेगमेंट में पहले 18-इंच क्रिस्टल कट ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्‍हील दिए गए हैं।
नई सेल्टोस अब 8 मोनोटोन, 2 डुअल टोन और एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट कलर्स में आती है। कलर ऑप्‍शन में नया लॉन्च किया गया प्यूटर ऑलिव कलर भी शामिल है जो व्‍हीकल को एक खास अपील देता है। जबकि अन्‍य ऑप्‍शन्‍स में, इंपीरियल ब्लू, इंटेंस रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, क्लियर व्हाइट, स्पार्कलिंग सिल्वर, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट (एक्स-लाइन), ग्लेशियर व्हाइट पर्ल + ऑरोरा ब्लैक पर्ल, और इंटेंस रेड + अरोरा ब्लैक पर्ल शामिल हैं।
शानदार केबिन अनुभव
2023 किआ सेल्टोस उम्‍दा टेक्‍नोलॉजी और एर्गोनॉमिक्स के साथ मिलकर एक आलीशान और आरामदायक यात्रा अनुभव का भरोसा देती है। डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ अंदर से अदभुत दृश्य दिखाता है और बेहतर तरीके से सुसज्जित केबिन के भीतर जगह को बढ़ाता है। साथ ही, नया डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर सफर को और भी हसीन बना देता है।
पिछले मॉडल के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के मुकाबले नई सेल्टोस में 26.03 सेमी (10.25″) एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम के साथ एक बड़ा डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले और 26.04 सेमी (10.25″) रंगीन एलसीडी एमआईडी डिस्प्ले के साथ एक बिल्कुल नया पूर्ण डिजिटल क्लस्टर दिया गया है। । टेक्‍नोलॉजी का यह शानदार इंटीग्रेशन यात्रियों को भविष्य का अनुभव देता है और गाड़ी की प्रीमियम अपील को बढ़ाता है।
इसके अतिरिक्त, मौजूदा सेगमेंट के फीचर्स में स्मार्ट 20.32 सेमी (8.0″) हेड अप डिस्प्ले, 8-वे पावर ड्राइवर सीट के साथ वेंटिलेटेड सीटें, 8 स्पीकर वाला बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा के लिए स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर और क्लस्टर में 360 डिग्री ब्लाइंड व्यू मॉनिटर वाला कैमरा शामिल हैं।
ऑलवेज कनेक्टेड: किआ कनेक्ट
अपने लॉन्च के साथ, किआ सेल्टोस ने 2019 में 37 कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ इंडस्‍ट्री में एक नया बेंचमार्क स्थापित किया, जिनकी संख्‍या बढ़कर अब 50 तक पहुंच गई है। हालांकि, ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और निरंतर इनोवेशन के साथ, नई सेल्टोस आपको दूर से एसयूवी से जोड़े रखने के लिए सेगमेंट-लीडिंग 67 स्मार्ट फीचर्स देता है।
160ps/253Nm वाला सेगमेंट का बेस्‍ट स्मार्टस्ट्रीम G1.5 T- GDi पेट्रोल इंजन
2023 किआ सेल्टोस शहर और राजमार्गों का हसीन हमसफर है। 160 पीएस और 253 एनएम के साथ बिल्कुल नया स्मार्टस्ट्रीम G1.5 T- GDi इंजन, सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो नए सेल्टोस को मस्‍त और बिंदास बनाता है। इस बेमिसाल यूनिट को अत्याधुनिक 6-iMT और 7 DCT ट्रांसमिशन के साथ कंबाइन करने पर आपके पास एक आदर्श शहरी एसयूवी होगी जो मैन्युअल रूप से क्लच को इंगेज करने के झंझट के बिना मैन्युअल ड्राइविंग का आनंद देती है।
इस टर्बो इंजन के अलावा, 2023 किआ सेल्टोस स्मार्टस्ट्रीम G1.5 नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5l CRDi VGT डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध रहेगी। 5 ट्रांसमिशन ऑप्‍शन जैसे MT, iMT , IVT, 6AT, और 7DCT के साथ, ऑल-न्यू सेल्टोस 18 वेरिएंट में उपलब्ध है, जो विभिन्न क्षेत्रों के कस्‍टमर्स की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है।

Exit mobile version