हेगले ओवल मैदान में होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच

अगर बारिश की संभावना देखी जाए तो कल बारिश के 69 प्रतिशत चांस है। न्यूजीलैंड के समयानुसार यह मैच दोपहर 2:30 बजे चालू होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड 1–0 से आगे चल रही है। बता दें, न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला मैच 7 विकेटों से जीता था। वहीं सीरीज का दूसरा मैच बारिश के चलता धूल गया था। सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में भी बारिश की संभावना है।

बारिश न बिगाड़ दे खेल

अगर बारिश की संभावना देखी जाए तो कल बारिश के 69 प्रतिशत चांस है। न्यूजीलैंड के समयानुसार यह मैच दोपहर 2:30 बजे चालू होगा। वहीं न्यूजीलैंड के समयानुसार देखा जाए तो बारिश की संभावना 2 से 4 बजे के बीच 70 प्रतिशत है जबकि 4 से 6 बजे के बीच बारिश की संभावना 50 प्रतिशत से कम है। वहीं शाम के 6 से 9 बजे के बीच बारिश के रुक रुक कर होने के आसार है। अगर तीसरा वनडे भी रद्द हो जायेगा तो न्यूजीलैंड ये सीरीज 1–0 से जीत जायेगी।

न्यूजीलैंड से सावधान

न्यूजीलैंड का अपने घर में रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है। न्यूजीलैंड 2019 के वर्ल्ड कप के बाद से अब तक अपने घर में एक भी व्हाइट बॉल की सीरीज नहीं हारी है। बता दें, न्यूजीलैंड 2019 में भारत से 4–1 से सीरीज हारी थी उसके बाद से उसने बांग्लादेश को 2 बार भारत और नीदरलैंड को 1–1 बार 3–0 के अंतर से हराया है। बता दें, कि भारत पिछले 6 मैचों से न्यूजीलैंड से नहीं जीता है। न्यूजीलैंड ने पिछले 6 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 1 मैच बेनतीजा रहा है।

हेगल ओवल के इस मैदान पर टॉस का इतना प्रभाव नहीं पड़ता है जितना कि वेलिंगटन में पड़ता है। यहां पर हुए 15 मैचों में 8 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो 7 बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। भारत ने यहां अभी तक एक भी वनडे नहीं खेला है।

संजू और हुडा में फंसा पेंच

भारत ने पहले वनडे में संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में जगह दी थी। लेकिन मैच हार जाने के बाद आलोचकों ने 6वें बॉलिंग ऑप्शन की बात पर टीम पर निशाना साधा। दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया और संजू की जगह दीपक हुडा को शामिल कर लिया गया। हालांकि दूसरा वनडे पूरा नहीं हो सका तो पता नहीं चल पाया की दीपक हुडा इस मैच में गेंदबाजी करेंगे कि नहीं क्योंकि काफी मौके पहले भी ऐसे आ चुके है जब हुडा को प्लेइंग11 के 6था गेंदबाजी विकल्प के तौर पर चुना गया पर उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई। इस मैच में देखने वाली बात होगी कि संजू को मौका मिलता है कि हुडा ही खेलते हुए नजर आएंगे।