Home पॉलिटिक्स सुप्रिया और कंगना में यूं चल रही है बदजुबानी

सुप्रिया और कंगना में यूं चल रही है बदजुबानी

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की एक सोशल मीडिया पोस्ट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई, जिन्होंने कथित तौर पर अभिनेता और भगवा पार्टी से मंडी लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट की थी। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में श्रीनेत ने बीजेपी नेता की तस्वीर पोस्ट की और हिंदी में आपत्तिजनक कैप्शन लिखा। हालाँकि, उसने बाद में दावा किया कि “किसी” ने जिसके पास उसके मेटा खातों तक पहुंच थी, उसने पोस्ट किया था जिसे हटा दिया गया है। सुप्रिया श्रीनेत ने साफ तौर पर इससे इनकार किया है। हालांकि, भाजपा अब हमलवार हो गई है।

इंस्टाग्राम पोस्ट का स्क्रीनग्रैब साझा करते हुए, कंगना ने कांग्रेस नेता के पोस्ट पर पलटवार किया और कहा कि उन्होंने एक अभिनेता के रूप में विभिन्न पात्रों को स्क्रीन पर चित्रित किया है, लेकिन लोगों को “यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन को किसी प्रकार के दुरुपयोग के रूप में उपयोग करने से बचना चाहिए”। उन्होंने लिखा कि एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।

उन्होंने आगे लिखा कि हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली यौनकर्मियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए… हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है। काग्रेस पर वार करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि कंगना रनौत का राजनीति में प्रवेश इस बात का प्रतिबिंब नहीं है कि आप कौन हैं, बल्कि इस बात का प्रतिबिंब है कि उन्होंने क्या किया है और आगे भी करने में सक्षम हैं, क्योंकि वे समझ नहीं पा रहे हैं कि मजबूत महिलाओं के साथ कैसे व्यवहार किया जाए। जीत की ओर मार्च करें। विजयी भव!

हालांकि, सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरे फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है। उनमें से किसी ने आज बेहद अनुचित पोस्ट कर दी। जैसे ही मुझे पता चला तो मैंने वो पोस्ट डिलीट कर दी। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। उन्होंने आगे लिखा कि मैं जानना चाहती थी कि ऐसा कैसे हुआ। मुझे पता चला कि ट्विटर पर मेरे नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है और सुप्रियापैरोडी नाम से एक पैरोडी अकाउंट चलाया जा रहा है। उन्होंने ये आपत्तिजनक पोस्ट किया। किसी ने इसे वहां से कॉपी करके मेरे इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। मैं उन लोगों से यह जानने की कोशिश कर रही हूं कि यह किसने किया है। मैंने इस पैरोडी अकाउंट की शिकायत ट्विटर पर भी की है।

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला का कहना है, “…मंडी से लोकसभा टिकट पाने वाली कंगना रनौत पर सुप्रिया श्रीनेत ने घृणित टिप्पणी और पोस्टरबाजी की है…।” उन्होंने कहा कि यह बेहद घृणित है। क्या प्रियंका गांधी बोलेंगी? क्या खड़गे जी उन्हें बर्खास्त करेंगे! अब “हाथरस” लॉबी कहाँ है? पहले उन्होंने संदेशखाली को, फिर लाल सिंह को कांग्रेस से टिकट मिलने को और अब इसे सही ठहराया।

Exit mobile version