Home राष्ट्रीय Train Accident : देर रात हुआ यह रेल हादसा, बचाव कार्य जारी

Train Accident : देर रात हुआ यह रेल हादसा, बचाव कार्य जारी

 

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में सोमवार 18 मार्च को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। ये ट्रेन हादसा एक मालगाड़ी और साबरमती एक्सप्रेस के बीच टक्कर होने की वजह से हुआ है। हादसा सोमवार तड़के हुआ है जब साबरमती एक्सप्रेस की चार बोगियां पटरी से नीचे उतर गई।

अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन पर रात 1.04 बजे ये हादसा हुआ है। हादसा टालने के लिए लोको पायलट ने ब्रेक भी लगाए मगर टक्कर रोकना मुमकिन नहीं रहा।अधिकारियों का कहना है कि टक्कर के बाद इंजन, जनरल कोच समेत चार बोगियां पटरी से उतर गई। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है। राहत बचाव कार्य में जुटी टीमों ने घायलों को अजमेर में अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज जारी है।

चश्मदीदों का कहना है कि रात को यात्री सो रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। जोरदार टक्कर के कारण हुई आवाज से सभी लोग अचानक उठे। इसके साथ ही हर तरफ अफरा तफरी मच गई थी।

घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के साथ अतिरिक्त मंडल रेलवे प्रबंधक (एडीआरएम) और वरिष्ठ अधिकारी सहित बचाव दल मौके पर पहुंचा। रेस्क्यू टीम अब इंजन और डिब्बों को पटरी पर लाने में जुटी हुई है। वहीं रेलवे की पटरियों की मरम्मत का काम भी जारी है। ट्रैक बहाली का काम शुरू हो चुका है। बता दें कि इस एक्सीडेंट के कारण छह ट्रेनें भी प्रभावित हुई है। अधिकारी इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसके लिए कार्य योजना भी बना रहे है।

 

Exit mobile version